Advertisement

Updated September 9th, 2018 at 21:46 IST

IPS सुरेंद्र खुदकुशी मामला- बड़े भाई का दावा पत्नी ने शादी के दो महीने बाद ही शुरु कर दी थी तलाक की बातें

आईपीएस सुरेंद्र दास के बड़े भाई ने दावा किया है  कि सुरेंद्र की अपनी पत्नी और ससुरालवालों की वजह से अकसर तनाव में थे और यहीं तनाव सुरेंद्र की आत्महत्या का कारण बना.

Reported by: Amit Bajpayee
pc - google
pc - google | Image:self
Advertisement

कानपुर के एसपी सिटी सुरेंद्र दास रविवार को आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए. शादीशुदा जिंदगी में संतुलन न बैठा पाने की वजह से उन्होंने सल्फास खा लिया था. वहीं आईपीएस सुरेंद्र दास का एक सुसाइट नोट भी सामने आया हैं. जिसमें उन्होंने परिवारिक तनाव की तरफ इशारा करते हुए अपनी पत्नी डॉ रवीना के नाम पत्र जैसा लिखा था. 

अब इस मामले में एक और नया मोड़ आ गया हैं. आईपीएस सुरेंद्र दास के बड़े भाई ने दावा किया है  कि सुरेंद्र की अपनी पत्नी और ससुरालवालों की वजह से अकसर तनाव में रहते थे और यहीं तनाव सुरेंद्र की आत्महत्या का कारण बना . वह सुरेंद्र की पत्नी और ससुरालियों के खिलाफ अफआईआर दर्ज कराएंगे.  

आईपीएस सुरेंद्र के बडे़ भाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुरेंद्र की पत्नी के संस्कार कुछ ठीक नहीं थे. शादी के चंद दिनों बाद ही उसने सुरेंद्र से तलाक की बातें शुरू कर दी थी. सुरेंद्र को मुझसे और मां से बात भी नहीं करने देती थी. वो शादी के बाद एक दिन भी ससुराल में नहीं रुकी थी.

वर्ष 2014 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी रहे दास की मौत के मामले में कानपुर पुलिस जांच कर रही है. पुलिस के अधिकारी सुरेंद्र दास की पत्नी डॉ. रवीना से कई बार पूछताछ कर चुकी है. बता दें एसपी सुरेंद्र दास ने करीब 25 ग्राम सल्फास पाउडर निगल था. 

यह भी पढ़े - . . . आखिरकार जिंदगी की जंग हारे IPS सुरेन्द्र दास. . 

सुसाइड नोट में आईपीएस अधिकारी ने परिवारिक कलेश और निजी तनाव का हवाला दिया है. सुसाइड नोट हिंदी और अंग्रेजी दोंनो में लिखा गया है. आला अधिकारियों ने मामलो को संज्ञान में लकेर सुसाइड नोट को फोरेंसिक जांच और हैंडराइटिंग से मैच के लिए भेज दिया है. पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पत्नी के साथ झगड़े की बात सामने आई है. मूल रूप से बलिया के रहने वाले आईीएस सुरेंद्र दास की पहचान सूबे के तेज तर्रार अधिकारियों में होती थी. 

इधर आईपीएस सुरेंद्र दास की मौत पर  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने दास के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

Advertisement

Published September 9th, 2018 at 21:38 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

18 घंटे पहलेे
19 घंटे पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo