score-card
Kajal .

Shaniwar Upay: लौंग के ये उपाय चमका देंगे किस्मत, बनी रहेगी शनिदेव की कृपा

शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की पूजा अर्चना करना काफी शुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार अगर कुंडली में शनि दोष हो तो व्‍यक्ति का जीवन बहुत ही कष्टदायी हो जाता है।

Source: Shutterstock

जिस कारण लोगों को बीमारी, आर्थिक तंगी, के साथ-साथ परिवार में क्लेश और करियर व बिजनेस में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

Source: shutterstock

ऐसे में अगर आप इस दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको शनिदेव को खुश करने के लिए शनिवार के दिन लौंग के कुछ विशेष उपाय करने होंगे।

Source: Instagram

आइए जानते हैं कि आप भगवान शनि की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए आपको किस तरह से लौंग के उपाय करने चाहिए।

Source: Freepik

कलह-क्लेश से मुक्ति के लिए आपको शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाना है। इसके साथ ही इसमें एक लौंग डाल दें। इससे घर में सुख शांति बनी रहेगी।

Source: Freepik

बीमारी या पीड़ाओं से दूरी बनाने के लिए आप शनिवार के दिन घर में तेल का दीपक जलाकर इसमें तीन लौंग डाल दें। अब इस दीपक को पीपल के पेड़ के नीचे ले जाकर रख दें। इससे तमाम बीमारियां दूर हो जाएंगी।

Source: Freepik

आपको शनिवार ही नहीं बल्कि रोजाना कुछ दिनों तक रात में कपूर की टिकिया में 2 लौंग डालकर जलानी है। इससे आपके करियर-बिजनेस में सफलता मिलेगी।

Source: Freepik

कड़ी मेहनत के बाद भी अगर आपके कई कामों में अड़चनें आ रही हैं तो आपको शनिवार की रात को घर में सरसों के तेल का दीपक जलाकर इसमें दो लौंग डालनी हैं। इससे सभी बिगड़े काम धीरे-धीरे बनने लगेंगे।

Source: Freepik