Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 16:30 IST

वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा, ड्रोन से पहुंचाए गए गोला-बारूद; पूरी कहानी

Jammu Kashmir Terrorist Attack Update: वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

Reported by: Kunal Verma
Bus With Pilgrims Plunges Into J-K Gorge After Suspected Terror Attack:
प्रतीकात्मक तस्वीर | Image:Republic
Advertisement

Jammu Kashmir Terrorist Attack Update: वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी मिल रही है हमले के लिए ड्रोन के जरिए गोला-बारूद पहुंचाए गए थे। इसके अलावा हमले में AK-47 बंदूकों का इस्तेमाल किया गया था।

20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में श्रद्धालुओं की बस पर किए गए हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है और सुरक्षा बलों की 11 टीमें काम कर रही हैं तथा पोनी तेरयाथ इलाके की कई तरफ से घेराबंदी की गई है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकी हमले में नौ लोगों की मौत और 41 लोगों के जख्मी होने के बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू और राजौरी जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है तथा जांच तेज कर दी है और इलाके में तलाशी ली जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक, 20 से ज्यादा लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णों देवी मंदिर ले जा रही 53 सीट वाली बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी।

Advertisement

पहाड़ी इलाके में छिपे हैं आतंकी

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों को संदेह है कि पाकिस्तानी आतंकवादी राजौरी और रियासी के पहाड़ी इलाकों में छुपे हुए हैं और उन्होंने क्षेत्र में तलाश अभियान तेज कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि वे सुरक्षित संचार के माध्यम से पाकिस्तान की आईएसआई से निर्देश ले रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने बताया कि ऐसी रिपोर्ट हैं कि आतंकियों के एक स्थानीय मददगार सहित चार आतंकवादी इस हमले में शामिल थे जिसे लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू हमजा के निर्देश पर अंजाम दिया गया। ड्रोन और खोजी कुत्तों सहित निगरानी उपकरणों से लैस सुरक्षाकर्मियों ने सोमवार को बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके में गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए एक हेलीकॉप्टर को भी काम पर लगाया गया था।

हमले में घायल हुए 41 लोगों में से 10 को गोली लगी है। बस चालक विजय शर्मा की कई गोलियां लगने से मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बस पर 11 स्थान पर गोली लगने के निशान हैं।

Advertisement

(इनपुटः PTI भाषा के साथ)

ये भी पढ़ें- कुर्सी संभालते ही शिवराज सिंह का एक्शन: लिफ्टमैन, चपरासी और क्लर्क से ली ये अहम जानकारी

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 16:26 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo