Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 20:04 IST

'चुनाव में विपक्ष की हार से राहुल हताश, वो निवेशकों को गुमराह कर रहे हैं', राहुल पर BJP का पलटवार

BJP attacks Rahul: पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया।

Reported by: Kunal Verma
Piyush Goyal and Rahul Gandhi
पीयूष गोयल और राहुल गांधी | Image:Facebook
Advertisement

BJP attacks Rahul: पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया। पीयूष गोयल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष की हार की हताशा से राहुल गांधी अभी तक उभरे नहीं हैं।

पीयूष गोयल ने कहा कि आप मार्केट के निवेशकों को गुमराह करने की साजिश रच रहे हैं। भारत आज दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। इस टर्म में देश विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। फिर एक बार मोदी सरकार आना निश्चित, इससे राहुल गांधी परेशान हैं।

Advertisement

पीयूष गोयल ने क्या कहा?

राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पीयूष गोयल ने कहा- 'राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई आरोप लगए, हार से राहुल गांधी कभी उभरे नहीं हैं। आज भारत टॉप फाइव में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आश्वस्त किया है कि हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। मोदी सरकार आना निश्चित है, इसीलिए राहुल गांधी परेशान नजर आते हैं। लोग निवेश न करें इसलिए वह इस तरह से बोल रहे हैं।'

Advertisement

उन्होंने आगे कहा- 'अप्रैल मई में मार्केट जब बढ़ रही थी तो विदेशी निवेशकों ने शेयर बेचा। जब रिजल्ट आया तब मार्केट गिरा। विदेशी निवेशकों ने बेचा और देश के लोगों ने खरीदा। देश की जनता का राहुल गांधी पर जरा भी विश्वास नहीं। विदेशी लोगों को नुकसान हुआ है और देश के लोगों ने लाभ लिया है। दुनिया का विश्वास मोदी और भारत पर है। भारत की स्टॉक मार्केट ठीक है। राहुल गांधी ने जो वादा किया उसका क्या होगा? उनकी राज्य सरकार से पूछ रहे हैं कि एक लाख रुपए का क्या हुआ, अर्थव्यवस्था पर सवाल न उठाएं।'

राहुल ने लगाए ये आरोप

राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दी गई शेयर खरीदने की सलाह और फिर चुनाव के बाद आए झूठे एग्जिट पोल के कारण स्टॉक बाजार में सबसे बड़ा घोटाला हुआ है जिसमें निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए।

उन्होंने कहा कि इस आपराधिक कृत्य में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया जाए। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के आंतरिक सर्वें में 220 सीट मिल रही थी, लेकिन एग्जिट पोल में ज्यादा सीटें दिखाई गईं।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा था- 'तीन जून को स्टॉक बाजार सारे रिकॉड तोड़ देता है, चार जून को खटाक से नीचे चला जाता है। हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया गया था। खुदरा निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए।' उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने निवेश की सलाह क्यों की? पांच करोड़ निवेशकों को शेयर खरीदने की सलाह क्यों दी गई? फायदा उठाने वाले विदेशी निवेशक कौन हैं?

(इनपुटः PTI भाषा के साथ रिपब्लिक भारत)

Advertisement

ये भी पढ़ेंः CISF जवान ने क्यों मारा थप्पड़? कंगना रनौत ने खुद बताया- मैं सुरक्षित हूं लेकिन पंजाब में... VIDEO

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 19:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo