Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 19:35 IST

हैट्रिक लगाने वाले BJP के दिग्गज किरेन रिजिजू बोले- ‘आंध्र और अरुणाचल प्रदेश में चलेगी अच्छी सरकार’

हैट्रिक लगाने वाले BJP के दिग्गज किरेन रिजिजू बोले- ‘आंध्र और अरुणाचल प्रदेश में अच्छी सरकार चलेगी’

Reported by: Nidhi Mudgill
Kiren Rijiju
किरेन रिजिजू | Image:PTI
Advertisement

Kiren Rijiju News: नरेंद्र मोदी को एनडीए (National Democratic Alliance) की संसदीय दल ने सर्वसम्मति से अपना नेता चुन लिया है। पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में NDA संसदीय दल की बैठक हुई, जहां NDA के सभी 293 नए चुने गए सांसद, राज्यसभा सांसद और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी CM मौजूद रहे, यहां मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ ही सभी 29 सांसद भी मौजूद रहे। संसदीय दल की सहमति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुने जाने के बाद नेताओं में काफी उत्साह देखने को मिला, बीजेपी के दिग्गज नेता किरेन रिजिजू ने भी कहा कि अच्छी सरकार चलेगी। 

अरुणाचल वेस्ट लोकसभा सीट से बीजेपी के विजय उम्मीदवार किरेन रिजिजू ने कहा है कि, ‘आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में अच्छी सरकार चलेगी।’ किरेन रिजिजू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा है कि, नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से लगातार तीसरी बार एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया है। मोदी जी एनडीए सरकार द्वारा सुशासन का अपना दृष्टिकोण रखा। भारत मोदी 3.0 के दौरान बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के लिए तैयार है। 

Advertisement

नरेंद्र मोदी  NDA के नेता चुने गए

खबरें आ रही है कि नई सरकार के रविवार यानी के 9 जून को शपथ लेने की संभावना है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं, बीते बुधवार को एनडीए नेताओं की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार गठन का फैसला लिया गया था, साथ ही गुरुवार को चुनाव आयोग ने नवनिर्वाचित सांसदों की सूची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी सौंप दी, जिसके बाद 18वीं लोकसभा के गठन का रास्ता साफ हो गया है।

PC : Twitter@narendramodi

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद स्‍टेशन पर टला हादसा, पटरी से उतरा तेजस एक्सप्रेस का पहिया

Advertisement

एनडीए के संसदीय दल की बैठक हुई

शुक्रवार सुबह 11 बजे संसद भवन में एनडीए के संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव NDA की बैठक में रखा गया। राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव पेश किया, वहीं, NDA की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया है। नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू समेत जेडीएस के कुमारस्वामी, एलजेपी(रामविलास पासवान) के चिराग पासवान, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी और अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने एनडीए संसदीय दल के पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया है। वहीं, बीजेपी और एनडीए संसदीय दल का विधिवत नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए नेता नई सरकार बनाने का दावा पेश करने राष्ट्रपति भवन जाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें : दिल्ली अग्निकांड के बाद एक्शन, अस्पतालों और नर्सिंग होम पर ACB के छापे

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 17:33 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo