Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 19:55 IST

मोहन माझी होंगे ओडिशा के नए सीएम, चुने गए विधायक दल के नेता; कल लेंगे शपथ

Odisha News: ओडिशा के नए सीएम का नाम फाइनल हो गया है।

Reported by: Kunal Verma
Mohan Majhi
Mohan Majhi | Image:PTI
Advertisement

Odisha News: ओडिशा के नए सीएम का नाम फाइनल हो गया है। मोहन माझी को विधायक दल का नेता चुना गया है। जानकारी मिल रही है कि मोहन माझी कल सीएम पद की शपथ लेंगे।

2 डिप्टी सीएम बनेंगे

इसके साथ ही ये भी जानकारी मिल रही है कि ओडिशा के सीएम के साथ कल 2 डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे। डिप्टी सीएम के लिए केवी सिंह और प्रभाति परिदा का नाम सामने आ रहा है। आपको बता दें कि मोहन माझी ओडिशा के 4 बार के विधायक रह चुके हैं।

बीजेपी ने नवीन पटनायक को शपथ ग्रहण समारोह का न्योता दिया

ओडिशा में अपनी पहली सरकार बनाने के लिए तैयार भाजपा ने मंगलवार को 12 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए बीजद अध्यक्ष और निवर्तमान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को आमंत्रित किया। हालांकि, समारोह का पहला निमंत्रण कार्ड पुरी में भगवान जगन्नाथ को दिया गया था, और इसे कुछ नवनिर्वाचित विधायकों द्वारा 12वीं शताब्दी के मंदिर में वितरित किया गया था।

भाजपा ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पटनायक के आवास नवीन निवास गया और उन्हें बुधवार शाम पांच बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। सामल के साथ सुरेश पुजारी, बसंत पांडा, समीर मोहंती और नित्यानंद गोंड जैसे वरिष्ठ नेता भी थे।

Advertisement

शपथ ग्रहण समारोह स्थल जनता मैदान पार्क में तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों और कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेन्द्र यादव अगले मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए पहले ही भुवनेश्वर पहुंच चुके हैं, जिससे राज्य में भगवा पार्टी की पहली सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

ये भी पढ़ेंः भीषण गर्मी और जल संकट के बीच दिल्ली में बिजली गुल, कई क्षेत्र प्रभावित; जानिए वजह

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 18:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo