Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 19:27 IST

दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची

delhi income tax office: दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में आग लग गई है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Fire breaks out in Delhi Income Tax office
दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में आग | Image:Republic
Advertisement

Delhi Income Tax Office: दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में आग लग गई है। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। कुछ कर्मचारियों को दमकल कर्मियों ने सीढ़ियों के जरिए बाहर निकाला।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इमारत में आग लगने से हड़कंप मच गया। पहले 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई और फिर 11 और गाड़ियां भेजी गई।  पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है। आपको बता दें कि इस घटना में 1 घायल हो गया है, जिसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। 7 लोगों को दमकल विभाग ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला, जिसमें 5 आदमी और 2 महिलाएं हैं। आग तीसरी मंजिल के एक कमरे में लगी थी। दमकल की गाड़ियां अभी भी मौके पर है। कूलिंग आपरेशन चल रहा है।

इनकम टैक्स में आग लगने की सूचना दोपहर करीब 2 बजकर 24 मिनट पर लगी। जानकारी मिल रही है कि आग पर काबू पा लिया गया है।

Advertisement

दक्षिणी दिल्ली में आवासीय इमारत में लगी आग

इससे पहले दक्षिणी दिल्ली में एक आवासीय इमारत में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें सुबह पांच बजकर सोलह मिनट पर शाहपुर जट क्षेत्र में एक आवसीय इमारत में आग लगने की सूचना फोन कॉल पर दी गई थी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि कॉल के बाद आग बुझाने के लिए तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि दो गैस सिलेंडर फटने के कारण आग लगी थी।

Advertisement

दिल्ली के बवाना में फैक्टरी में आग लगने से सात लोग घायल

इससे पहले दिल्ली के बवाना इलाके में रविवार को एक रसायन फैक्टरी में विस्फोट होने और भीषण आग लगने से कम से कम सात लोग घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि घायलों में से तीन की हालत गंभीर है। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर-एक स्थित एक फैक्टरी में आग लगने की सूचना अपराह्न तीन बजकर चार मिनट पर मिली। आग बुझाने के लिए 20 दमकल गाड़ियों को भेजा गया।’’

उन्होंने बताया कि नौ लोगों को फैक्टरी से बचाया गया और नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस ने बताया कि उन्हें अस्पताल ने सात ‘मेडिको-लीगल’ मामलों (एमएलसी) के बारे में सूचित किया और तीन मरीजों की हालत गंभीर बताई गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों की पहचान कुलदीप (18), बबलू (25) और मस्तराम (20) के रूप में हुई है।

Advertisement

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ेंः मुंबई होर्डिंग हादसा : एक्ट्रेस सोनी राजदान और विजय वर्मा ने जताया दुख

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 15:21 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

20 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo