Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 19:35 IST

सोनिया, राहुल ना प्रियंका..अमेठी के रण में उतरेंगे रॉबर्ट वाड्रा? गांधी परिवार के दामाद ने दिए संकेत

Lok Sabha Elections: गांधी परिवार ने अमेठी से किनारा कर लिया तो दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Robert Vadra
Robert Vadra | Image:PTI
Advertisement

Lok Sabha Elections: गांधी परिवार ने अमेठी से किनारा कर लिया तो दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार घोषित करने में कांग्रेस अभी तक कन्फ्यूज थी। ऐसे में रॉबर्ट वाड्रा का नाम ऐसे समय में चर्चा में आया है जब सियासी गलियारे में ये हलचल तेज हो गई थी कि कांग्रेस के पास कोई ऐसा उम्मीदवार नहीं है जो स्मृति ईरानी के खिलाफ टिक पाए, जिसके कारण कांग्रेस कोई नाम तय नहीं कर पा रही है।

इसी बीच रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि वो अपने आप को राजनीति से दूर नहीं रख सकते। उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो राजनीति में आते हैं तो अमेठी के सांसद के रूप में राजनीति में कदम रखेंगे।

Advertisement

स्मृति ईरानी अमेठी की मतदाता बनीं

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास तथा अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी से पारिवारिक संबंध स्थापित करने का यहां के लोगों से किया गया वादा पूरा करते हुए यहां की मतदाता बन गयी हैं। स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि उन्होंने (ईरानी ने) गौरीगंज के मेदन मवई गांव में अपना आवास बनाने के बाद मतदाता बनने के लिए आवेदन किया था जिसके बाद उन्हें मेदन मवई गांव में मतदाता बनाया गया है। गुप्ता ने बताया कि स्मृति ईरानी अमेठी को अपना परिवार मानती हैं तथा अमेठी परिवार के बीच रहने के लिए ही उन्होंने यहां अपना आवास बनवाया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आवास बनने के साथ ही स्मृति ईरानी ने अमेठी से खुद को मतदाता बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी तथा औपचारिकताएं पूरी होने के साथ ही वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव के 347 बूथ संख्या की मतदाता बन गई हैं। स्मृति ईरानी ने 22 फरवरी 2024 को मैदान मवई गांव में अपने नवनिर्मित आवास में गृह प्रवेश किया था।

भारतीय जनता पार्टी ने स्मृति ईरानी को तीसरी बार 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अमेठी से उम्मीदवार घोषित किया है। 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी सीट पर लगभग 55000 मतों के अंतर से हराया था ।

Advertisement

कांग्रेस की ओर से इस सीट पर अब तक कोई उम्मीदवार नहीं घोषित किया गया है। राहुल गांधी के भी अमेठी से चुनाव लड़ने पर भी संशय बरकरार है। अमेठी में पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होना है।

(इनपुटः PTI भाषा के साथ रिपब्लिक भारत)

Advertisement

ये भी पढ़ेंः MP: प्रेमी ने प्रेमिका और उसके भाई को मारी गोली, खुद को भी की आत्महत्या, 3 की मौत से इंदौर में सनसनी

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 18:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo