Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 10:03 IST

सनातन का विरोध पड़ा भारी? कांग्रेस को बड़ा झटका, गौरव वल्लभ ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले छोड़ी पार्टी

Gourav Vallabh News: गौरव वल्लभ ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है। उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस छोड़ दी है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
Gourav Vallabh
गौरव वल्लभ ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया। | Image:PTI
Advertisement

Gaurav Vallabh resigns from Congress: कांग्रेस के चर्चित प्रवक्ताओं में शामिल गौरव वल्लभ ने लोकसभा चुनावों से ठीक पहले पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है। जब लोकसभा चुनाव ठीक सिर पर आ चुके हैं तो कांग्रेस में बिखराव ने जोर पकड़ लिया है। बड़े-बड़े नेता कांग्रेस पार्टी की नाव से कूदकर भाग कर रहे हैं। इसी क्रम में अब गौरव वल्लभ ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों के साथ साथ प्राथमिक सदस्य से भी इस्तीफा दे दिया है।

फाइनेंस के प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दो पन्नों की चिट्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने अपनी इस्तीफे की भी घोषणा की। गौरव वल्लभ ने आरोप लगाए हैं कि कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसमें वो खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहे थे। प्रोफेसर ने कहा कि वो कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

Advertisement

गौरव वल्लभ ने क्यों कांग्रेस पार्टी छोड़ी?

अपने इस्तीफे में गौरव वल्लभ ने कांग्रेस छोड़ने की वजह बताई है। प्रोफेसर ने आरोप लगाए कि वो अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के स्टैंड से दुखी थे। वो जन्म से हिंदू और कर्म से शिक्षक हैं, लेकिन पार्टी के स्टैंड ने उन्हें असहज किया। पार्टी और गठबंधन से जुड़े कई लोग सनातन के विरोध में बोलते हैं। पार्टी का उस पर चुप रहना, उसे मौन स्वीकृति देने जैसा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पीएम बिहार-बंगाल में करेंगे चुनाव प्रचार हेमा मालिनी का नामांकन

गौरव वल्लभ ने कांग्रेस पर दूसरा बड़ा आरोप ये लगाया कि आर्थिक मामलों पर बोलते समय में कांग्रेस का स्टैंड हमेशा देश के वेल्थ क्रिएटर्स को नीचा दिखाने का, उन्हें गाली देने का रहा है। आज हम उन आर्थिक उदारीकरण, निजीकरण और वैश्वीकरण नीतियों के खिलाफ हो गए हैं, जिसको देश में लागू करने का श्रेय दुनिया ने हमें दिया है।

Advertisement

कांग्रेस का ग्राउंड लेवल कनेक्ट टूट चुका है: गौरव

फाइनेंस के प्रोफेसर गौरव कहते हैं- 'जब उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी तब उनका मानना था कि ये देश की सबसे पुरानी पार्टी है, जहां पर युवा, बौद्धिक लोगों, उनके आइडिया की कद्र होती है। लेकिन पिछले कुछ सालों में ये महसूस हुआ कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नए आइडिया वाले युवाओं के साथ खुद को एडजस्ट नहीं कर पाता। पार्टी का ग्राउंड लेवल कनेक्ट पूरी तरह टूट चुका है, जो नए भारत की आकांक्षा को बिल्कुल भी नहीं समझ पा रही है।'

यह भी पढ़ें: जेल से बाहर आते ही संजय सिंह बोले- ये संघर्ष का समय है
 

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 08:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo