Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 22:46 IST

अमेरिका में भारत-पाक के T20 World Cup मैच पर बोले शाहिद अफरीदी, बताया कौन जीतेगा

भारत और पाकिस्तान के बीच अमेरिका की सरजमीं पर T20 वर्ल्ड कप मुकाबला होने वाला है, जिस पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बयान दिया है।

IND vs PAK
भारत और पाकिस्तान | Image:AP-File
Advertisement

T20 World Cup 2024: पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भारत-पाकिस्तान मुकाबले को अमेरिका में बेहद लोकप्रिय ‘सुपर बाउल’ के समकक्ष रखते हैं। उनका मानना है कि ये खेल की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है और जो टीम 9 जून को न्यूयॉर्क में T20 वर्ल्ड कप मुकाबले में दबाव से बेहतर तरीके से निपटेगी वो जीत दर्ज करेगी।

दोनों टीमें T20 वर्ल्ड कप में जब पिछली बार आमने-सामने थीं तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई थी। क्रिकेट का ये सबसे बड़ा मुकाबला पहली बार अमेरिका की सरजमीं पर हो रहा है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी (Afridi) दर्शकों के बीच बैठकर इसके गवाह बनेंगे।

Advertisement

T20 विश्व कप के एंबेजडर अफरीदी ने बुधवार को एक बयान में कहा- 

अमेरिकी जो टूर्नामेंट के बारे में जानना चाह रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का मैच हमारे सुपर बाउल की तरह है। मुझे भारत के खिलाफ खेलना बहुत पसंद था और मेरा मानना ​​है कि ये खेल में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है। जब मैं उन मुकाबलों में खेलता था, तो मुझे भारतीय फैंस से बहुत प्यार और सम्मान मिलता था और ये दोनों टीमों के लिए बहुत मायने रखता है। 

'जो धैर्य रखेगा, वो जीतेगा'

इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा- 

Advertisement

भारत के खिलाफ ये मौके के दबाव से निपटने को लेकर हैं। दोनों टीमों में बहुत प्रतिभा है, उन्हें बस उस दिन एकजुट होने की जरूरत है। इस मैच में और पूरे टूर्नामेंट में यही होगा। जो टीम अपना धैर्य बनाए रखेगी, वो जीतेगी।’

बता दें कि अमेरिका और वेस्टइंडीज 2024 T20 विश्व कप के मेजबान हैं। सुपर आठ चरण और नॉकआउट मुकाबले वेस्टइंडीज में होंगे। अफरीदी ने कहा कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में प्रबल दावेदार का चयन करना मुश्किल है। उन्होंने कहा- 

Advertisement

T20 क्रिकेट बहुत अप्रत्याशित है और टीमों की बल्लेबाज में अब बहुत गहराई है। आपका आठवें नंबर पर आने वाला बल्लेबाज 150 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर मैच जीत सकता है। मुझे उम्मीद है कि इस बार पाकिस्तान जीतेगा लेकिन प्रबल दावेदार चुनना मुश्किल है।

पाकिस्तान की टूर्नामेंट की तैयारी काफी अच्छी नहीं रही। टीम इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज हार गई थी, जबकि उसने आयरलैंड के खिलाफ भी मैच गंवाया। अफरीदी ने कहा- 

Advertisement

भले ही 2024 में उनके फॉर्म में निरंतरता की कमी हो, लेकिन मेरा मानना ​​है कि उनके पास वेस्टइंडीज और अमेरिका अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सभी चीजें हैं। कैरेबियाई परिस्थितियां निश्चित रूप से उनके अनुकूल होंगी। टीम में बहुत प्रतिभा है, विशेषकर जब आप गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं जिसे यहां सफल होना चाहिए।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में 9 जून को महामुकाबला होने वाला है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- ‘ये सिर्फ मेरा आखिरी मैच नहीं…’, संन्यास से ठीक पहले भारतीय फुटबॉल लीजेंड सुनील छेत्री का बड़ा बयान
 

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 22:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo