Updated May 16th, 2024 at 18:51 IST

SRH vs GT मुकाबले से पहले ही टूटी दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ की उम्मीद, क्या है कारण?

सनराइजर्स हैदराबाद-गुजरात टाइटंस मुकाबले से पहले ही ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों पर पानी फिरता दिख रहा है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Rishabh Pant, Shubman Gill and Pat Cummins | Image:BCCI
Advertisement

SRH vs GT: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ का टिकट अभी तक सिर्फ एक टीम यानी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया है।  बाकि तीन स्थानों के लिए 6 टीमों में अभी तक रेस जारी है।

गुरुवार, 16 मई को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 66वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर पारी फिर सकता है। क्या है इसके पीछे की वजह?

Advertisement

हैदराबाद को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए क्या करना होगा?

आईपीएल 2024 से शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस पहले ही बाहर हो चुकी है। ऐसे में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज के मुकाबले में जीत हासिल करना बहुत जरुरी है। सनराइजर्स हैदराबाद आज के मुकाबले में जीत हासिल करके पॉइंट टेबल पर 16 अंक प्राप्त कर सकती है। पॉइंट टेबल पर इस वक्त राजस्थान रॉयल्स 16 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। अगर सनराइजर्स हैदराबाद आज का मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीतती है तो 16 अंको के साथ सनराइजर्स पॉइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर आ सकती है।

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से आखिर कैसे टूटेगी दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीद

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में 14 मुकाबले खेल लिए हैं। 14 मुकाबलों में दिल्ली ने 7 मुकाबलों में जीत और 7 मुकाबलों में हार का सामना किया है जिससे डीसी के पॉइंट टेबल पर -0.377 नेट रनरेट के साथ 14 अंक है। आज के मुकाबले से पहले हैदराबाद में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। अगर ऐसा होता है और आज का मैच में बारिश के चलते रद्द होता है तो गुजरात और हैदराबाद को 1-1 अंक दे दिया जाएगा। अगर सनराइजर्स हैदराबाद को 1 रन भी मिल गया तो एसआरएच के पॉइंट टेबल पर 15 अंक हो जाएंगे। जिससे वो पॉइंट टेबल पर चेन्नई सुपर किंग्स से आगे निकल जाएगी।

हैदराबाद में आज हो सकती है बारिश

दिल्ली कैपिटल्स को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे चाहिए कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने बचे दोनों मुकाबले 100 से ज्यादा रन से हार जाए वरना नेर रनरेट के कारण भी सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है। हैदराबाद में अगर आज बारिश होती है तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ की डगर मुश्किल हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'मैं प्रपोज नहीं करूंगी जब तक...', गौतम गंभीर के सामने लड़की ने रख दी खतरनाक शर्त और फिर - Republic Bharat

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 18:42 IST

Whatsapp logo