Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 16:41 IST

IPL फैंस के लिए जरूरी खबर, इन दो मैचों का बदल गया शेड्यूल; जानिए क्यों?

IPL के रोमांच का मजा ले रहा क्रिकेट फैंस के लिए एक जरूरी खबर आई है। दरअसल IPL 2024 के दो मैचों का शेड्यूल बदल दिया गया है। इसकी वजह भी सामने आई है।

Reported by: DINESH BEDI
IPL 2024 Two Matches Reschedule
IPL 2024 के दो मैचों का शेड्यूल बदला गया | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: दुनिया की सबसे लोकप्रिय T20 लीग IPL की दीवानगी फैंस के सिर चढ़कर बोल रही है। IPL 2024 के हर मैच में फैंस को रोमांच देखने को मिल रहा है, लेकिन इस बीच दर्शकों के लिए एक जरूरी खबर आई है। दरअसल IPL 2024 के दो मैचों का शेड्यूल बदल गया है। ऐसा क्यों हुआ, आपको इसकी वजह बताते हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से मंगलवार को IPL 2024 के दो मैचों का शेड्यूल बदलने की घोषणा की। BCCI की ओर से किन टीमों के मैचों में शेड्यूल किया गया है, उनका नाम भी बताते हैं, लेकिन पहले ये जान लीजिए कि BCCI ने ऐसा क्यों किया है? 

Advertisement

राम नवमी के चलते बदला गया शेड्यूल 

Advertisement

बता दें कि राम नवमी के त्योहार के चलते दो मैचों को रिशेड्यूल किया गया है। दरअसल कोलकाता पुलिस ने मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में असमर्थता जताई थी। वहीं 19 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में मतदान भी होने हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने इस संबंध में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली को पत्र भी लिखा था, हालांकि अभी इस संबंध में कोई जानकारी IPL की ओर से नहीं दी गई है कि इन दो मैचों के लिए जिन टिकटों की बिक्री हुई है, उनका क्या होगा।  

KKR-RR के अलावा दिल्ली-गुजरात के मैच का शेड्यूल बदला

Advertisement

IPL के जिन दो मैचों को रेशेड्यूल किया गया है, उनमें कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स शामिल हैं। पहले कोलकाता और राजस्थान के बीच 17 अप्रैल को कोलकाता में मुकाबला खेला जाना था, जो अब 16 अप्रैल को खेला जाएगा, जबकि गुजरात और दिल्ली के जो मैच पहले 16 अप्रैल को होना था, वो अब 17 अप्रैल को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। इससे पहले लोकसभा चुनाव की संभावित तारीखें ना पता होने के चलते IPL के पहले चरण का ही शेड्यूल जारी किया गया था, हालांकि 25 मार्च को IPL का पूरा शेड्यूल जारी किया गया।

बता दें कि भारत में त्योहारों के चलते मैचों के शेड्यूल में बदलाव नया नहीं है। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने काली पूजा के चलते 12 नवंबर को होने वाले इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच को 11 नवंबर को आयोजित किए जाने की मांग की थी। इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान मैच को भी नवरात्रि के पहले दिन आयोजित करने को लेकर अहमदाबाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में असमर्थता जताई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड को बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा ऐलान; जानें पूरा मामला

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 21:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo