Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 16:15 IST

इंग्लैंड को बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा ऐलान; जानें पूरा मामला

T20 WC के लिहाज से IPL का 2024 सीजन बेहद महत्वपूर्ण है। इस बीच इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने से इनकार कर दिया है।

Reported by: DINESH BEDI
England Cricket Team
बेन स्टोक्स ने 2024 T20 वर्ल्ड कप में खेलने से किया इनकार | Image:AP
Advertisement

T20 World Cup 2024: IPL का रोमांच जारी है। फैंस पर इस टूर्नामेंट का जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है। फैंस तो IPL का मजा ले रहे हैं, लेकिन खिलाड़ियों के लिए ये टूर्नामेंट बेहद अहम है। भारत समेत टूर्नामेंट में दुनिया भर में दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। दरअसल इस साल जून में T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) होने वाला है और इस लिहाज से IPL का 2024 सीजन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

IPL 2024 के ठीक बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में 2024 T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। ऐसे में IPL को क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के लिए बेस्ट माना जा रहा है। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों के दिग्गज प्लेयर खेल रहे हैं, लेकिन इस बीच इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड को एक बार वर्ल्ड चैंपियन बना चुके इस प्लेयर ने आगामी T20 वर्ल्ड कप में खेलने से इनकार कर दिया है। 

Advertisement

बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे T20 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान और 2019 वनडे वर्ल्ड कप के हीरो बेन स्टोक्स ने आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने से इनकार कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए इसकी पुष्टि की गई है। 

Advertisement

32 साल के स्टार ऑलराउंडर ने आगामी T20 वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले लिया है और इस संबंध में उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को भी सूचना दे दी है कि टीम के सिलेक्शन के लिए उनके नाम पर विचार ना किया जाए। बता दें कि स्टोक्स ने पिछले T20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ दो T20 मैच ही खेले हैं और ये दोनों ही मैच उन्होंने IPL के पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे, हालांकि स्टोक्स ने इस साल IPL से भी अपना नाम वापस ले लिया था। 

Advertisement

बेन स्टोक्स ने क्या कहा? 

ECB ने स्टोक्स के हवाले से उनका एक बयान जारी किया है, जिसमें स्टोक्स ने कहा- 

Advertisement

मैं हर फॉर्मेट में खुद को ऑलराउंडर के तौर पर तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। IPL और T20 वर्ल्ड कप से बाहर होना इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मेरी मदद करेगा। 

वनडे WC खेलने के लिए संन्यास से वापस आए

Advertisement

बता दें कि बेन स्टोक्स पिछले साल भारत में हुए 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए संन्यास से वापस आए थे। उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन टीम मैनेजमेंट और जोस बटलर के आग्रह पर वो रिटायरमेंट का फैसला बदलकर वनडे वर्ल्ड कप खेलने उतरे थे। 

ये भी पढ़ें- IPL 2024: कप्तानी गई बड़प्पन नहीं, बैटिंग में फ्लॉप होकर भी हिट हो गए रोहित शर्मा; VIDEO

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 16:15 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo