Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 22:18 IST

KKR और दिल्ली के बीच चल रहा था IPL मैच, लेकिन आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की क्यों अटक गई सांस?

IPL 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइजर्स के बीच मैच में एक समय ऐसा आया, जब सनराइजर्स हैदराबाद की सांस अटक गई।

Reported by: DINESH BEDI
Kolkata Knight Riders missed breaking Sunrisers Hyderabad's Record
KKR और दिल्ली के बीच चल मैच के आखिरी ओवर में अटक गई सनराइजर्स हैदराबाद की सांस | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन को शुरू हुए अभी आधा महीना भी नहीं हुआ है कि रोमांच अपने चरण पर है। फैंस को हर दिन IPL में रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज बुधवार को ऐसा ही एक जबरदस्त मुकाबला खेला जा रहा है।

विशाखापटनम में मैच दिल्ली और KKR के बीच खेला जा रहा है, लेकिन इसमें एक वक्त ऐसा आया, जिसने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम की धड़कने बढ़ा दीं। KKR की पारी के आखिरी ओवर में SRH की सांस में सांस अटक गई। मैच में ऐसा क्या हुआ, जिससे SRH की नींद उड़ा दी, आइए आपको बताते हैं। 

Advertisement

SRH का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूका KKR

दरअसल इस मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के एक शानदार और बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गई, जबकि एक वक्त पर ये रिकॉर्ड टूटता हुआ दिखाई दे रहा था। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ KKR के बल्लेबाज कहर बनकर टूटे। पारी की पहली गेंद से ही कोलकाता ने दिल्ली पर दबाव बनाया। KKR के बल्लेबाजों ने ऐसी आतिशबाजी की कि चौके-छक्कों की झड़ी लगा दी। 

Advertisement

ईशांत ने कराई वापसी

इतना ही नहीं KKR ने जब 10 ओवर में 135 रन बनाए तो सनराइजर्स हैदराबाद टीम की टेंशन बढ़ने लगी और 19वें ओवर तक SRH की सांस अटक गई, क्योंकि KKR ने 19 ओवर्स में 264 रन बना लिए थे और वो हैदराबाद के 277 रन का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 13 रन पीछे था। SRH का रिकॉर्ड टूटने की कगार पर था, लेकिन ईशांत शर्मा ने दिल्ली को वापसी कराई, जिससे हैदराबाद की सांस में सांस आई। ईशांत ने 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर खतरनाक फॉर्म में दिख रहे आंद्रे रसेल को बोल्ड कर बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद तीसरी गेंद पर एक और विकेट आया, जिससे KKR आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन जोड़ सका। 

Advertisement

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 277 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था और कोहराम मचा दिया था। बता दें कि ये IPL इतिहास का हाइएस्ट टीम टोटल है, जबकि KKR ने आज दिल्ली के खिलाफ 272 रन बनाए हैं, जो दूसरा हाइएस्ट स्कोर है। KKR ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। RCB ने 2013 में 263 रन बनाए थे। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL के पहले मैच में ही धमाका करने वाले पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुसीबत, कसा पुलिस का शिकंजा; क्या है मामला

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 22:18 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo