Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 16:11 IST

‘कप्तानी सौंपते समय…’ मुंबई इंडियंस-हार्दिक मसले पर पूर्व भारतीय हेड कोच शास्त्री ने बोल दी बड़ी बात

मुंबई इंडियंस और कप्तान हार्दिक पांड्या इस वक्त काफी मुसीबत में हैं। इस बीच पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक की ट्रोलिंग के बीच बड़ी बात बोली है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: DINESH BEDI
Ravi Shastri on Hardik Pandya Captaincy Issue
हार्दिक पांड्या के कप्तानी वाले विवाद पर बोले पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री | Image:IPL/INSTAGRAM
Advertisement

Ravi Shastri on Hardik Pandya: IPL के मौजूदा सीजन में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की हालत खस्ता है। मुंबई IPL 2024 के शुरुआती तीनों मैच गंवा चुकी है। टीम की लगातर तीन हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या फैंस के निशाने पर हैं। प्रशंसक उन्हें कप्तान बनाए जाने से ही बहुत नाराज थे कि अब उनकी कप्तानी मुंबई इंडियंस के इस प्रदर्शन के बाद ये नाराजगी विरोध में बदल गई है। 

हार्दिक पांड्या के खिलाफ जमकर ट्रोलिंग हो रही है। फैंस उन पर भड़ास निकाल रहे हैं और इस बीच पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ी बात बोल दी है। 

Advertisement

शास्त्री ने बताया, मामले से कैसे निपटा जा सकता था

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अगर हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त करते समय मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने संवाद में स्पष्टता दिखाई होती तो इस ऑलराउंडर के प्रति फैंस की कड़ी प्रतिक्रिया से बचा जा सकता था। शास्त्री ने इसके साथ ही हार्दिक को शांत बने रहने और अपने प्रदर्शन से जवाब देने की सलाह भी दी।

Advertisement

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा-

ये भारतीय क्रिकेट टीम नहीं है जो खेल रही है। ये फ्रेंचाइजी क्रिकेट है। उन्होंने मोटी धनराशि खर्च की है। वो मालिक हैं और कप्तान नियुक्त करना उनका अधिकार है। मेरा मानना है कि इस मामले को संवाद में स्पष्टता के साथ बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। 

'ऐसा कर सकती थी मुंबई इंडियंस'

शास्त्री ने कहा- 

Advertisement

अगर आप चाहते थे कि हार्दिक पांड्या कप्तान बने तो ये कह सकते थे कि हम भविष्य को ध्यान में रखकर ऐसा कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने बेहतरीन भूमिका निभाई है और हम सभी इस बात को जानते हैं। हम चाहते हैं कि टीम को आगे बढ़ाने के लिए वो अगले तीन साल तक हार्दिक की मदद करें। 

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने IPL के मौजूदा सीजन से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को कप्तान नियुक्त किया था। उनकी कप्तानी में मुंबई को IPL 2024 के पहले तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

शास्त्री की हार्दिक को अहम सलाह

शास्त्री ने कहा-

Advertisement

हार्दिक को मेरी सलाह होगी कि शांत रहें, धैर्य रखें, नजरअंदाज करें और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करें। मुंबई इंडियंस की टीम शानदार है और अगर वो लय हासिल कर लेते हैं तो लगातार तीन या चार मैच जीत सकते हैं और फिर ये मसला दब जाएगा।

बता दें कि मुंबई इंडियंस को अपना अगला मैच 7 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'अगले कुछ महीने में मयंक…', नई IPL सनसनी पर बोले रफ्तार के किंग ब्रेट ली

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 15:57 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo