Updated May 16th, 2024 at 15:47 IST

RCB से हारकर भी CSK की प्लेऑफ में हो जाएगी एंट्री, कोहली की टोली को जीतकर भी नहीं मिलेगा टिकट

5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की RCB के बीच IPL में नॉकआउट जैसा मैच होने वाला है, जिसमें CSK हारकर भी प्लेऑफ में जा सकती है।

Reported by: DINESH BEDI
IPL में RCB और CSK के बीच करो या मरो मुकाबला | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच भिड़ंत होने वाली है, लेकिन सबकी निगाहें 18 मई, शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होने वाले मुकाबले पर हैं। 

IPL 2024 का नॉकआउट चरण 21 मई से शुरू होने वाला है, लेकिन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में CSK और RCB के बीच होने वाला ये मुकाबला भी नॉकआउट से कम नहीं है। दोनों टीमों के लिए ये करो या मरो वाला मैच है। एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की RCB से हारकर भी प्लेऑफ (Playoff) में एंट्री हो जाएगी, लेकिन कोहली (Kohli) की टोली को जीतकर भी प्लेऑफ का टिकट नहीं मिलेगा। ऐसा कैसे होगा, आपको इसका पूरा समीकरण बताते हैं। 

Advertisement

RCB से हारकर भी CSK को कैसे मिलेगा टिकट? 

Advertisement

18 मई को IPL 2024 सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है। एक तरफ किंग कोहली (King Kohli) होंगे तो वहीं दूसरी ओर थाला धोनी होंगे। दोनों ही टीमों का इस मैच में सबकुछ दांव पर होगा। दरअसल इस मैच में प्लेऑफ का टिकट दांव पर होगा, हालांकि ज्यादा चांस CSK के हैं। अगर RCB चेन्नई सुपर किंग्स को हरा भी देती है तो भी वो प्लेऑफ में नहीं जा पाएगी। दरअसल RCB के लिए इस मैच में सिर्फ जीत ही पर्याप्त नहीं है। RCB को CSK के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना होगा। RCB को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे पहले बैटिंग करते हुए CSK को 18 रन और बाद में बैटिंग करते हुए 18.1 ओवर में लक्ष्य हासिल करना होगा। अगर RCB ऐसा करने में नाकाम रहती है, लेकिन मैच जीत जाती है तो CSK हारकर भी IPL 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लेगी और RCB जीत कर भी बाहर हो जाएगी। 

RCB के सामने नेट रन रेट की चुनौती

Advertisement

RCB के सामने ये चुनौती इसलिए है, क्योंकि वो नेट रन रेट और अंकों के मामले में CSK से पीछे है। चेन्नई सुपर किंग्स इस वक्त 13 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। बड़ी बात ये है कि CSK का नेट रन रेट +0.528 है, जबकि RCB इस वक्त 13 मैचों में 12 अंकों के साथ छठे नंबर पर है और उसका नेट रन रेट +0.387 है। ऐसे में RCB के सामने CSK के खिलाफ सिर्फ जीत ही नहीं, बल्कि नेट रन रेट बेहतर करने का भी चैलेंज है, जिसे पूरा करने पर ही उसे प्लेऑफ का टिकट मिलेगा। 

ये भी पढ़ें- कौन जीतेगा IPL 2024 खिताब? सट्टा बाजार में किस टीम का कितना भाव; जानिए सब कुछ

Advertisement

 

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 15:42 IST

Whatsapp logo