Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 23:46 IST

IPL 2024: प्लेऑफ में एंट्री की राह ताक रहे राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, संकट से कैसे उबरेगी टीम?

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम को IPL प्लेऑफ से पहले बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी ने उसका साथ छोड़ दिया है।

Reported by: DINESH BEDI
Big Blow to Rajasthan Royals ahead of IPL Playoff
IPL प्लेऑफ से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन के शुरुआती चरण में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की गाड़ी बेपटरी हो गई है। जो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करता हुआ दिख रहा था, वो राजस्थान अब क्वालीफिकेशन की राह ताक रहा है। 

संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम इस वक्त 12 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। उसका प्लेऑफ में जाना लगभग तय है, लेकिन जब तक आधिकारिक रूप से उसके आगे Q नहीं लग जाता तब तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता, क्योंकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल और यहां हर अनुमान फेल है। ऐसे में राजस्थान एक जीत का इंतजार कर रहा है, जो उसे प्लेऑफ में पहुंचाएगी, लेकिन इससे पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लग गया है। 

Advertisement

टूर्नामेंट से बाहर हुए जोस बटलर

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स को ये झटका जोस बटलर (Jos Buttler) के रूप में लगा है, जो IPL 2024 के बाकी बचे सीजन से बाहर हो गए हैं। दरअसल बटलर इंग्लैंड वापस लौट गए हैं, क्योंकि इंग्लैंड को कुछ दिनों में पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज खेलनी है। बटलर को मजबूरन बड़े ही महत्वपूर्ण समय में राजस्थान का साथ छोड़ना पड़ा है, क्योंकि राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का इंतजार कर रहा है। राजस्थान के लिए ये इसलिए भी समस्या की बात है, क्योंकि बटलर इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में थे। उनकी और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही थी और राजस्थान को मैच जिता रही थी। 

IPL 2024 में बटलर का प्रदर्शन

Advertisement

इंग्लैंड की वाइट बॉल टीम के कप्तान जोस बटलर का IPL 2024 सीजन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने इस सीजन 2 शतक लगाए हैं। बटलर ने 11 मैचों में 140.78 के स्ट्राइक रेट के साथ 359 रन बनाए हैं। 107 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि बटलर के जाने से राजस्थान को एक बेहतर ओपनर की कमी खलेगी। सैमसन की कप्तानी वाली ये टीम अब इस संकट से कैसे उबरती है, ये देखना होगा। सिर्फ राजस्थान ही नहीं, जिन भी टीमों में इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं, उन सबको ये संकट झेलना पड़ा है, क्योंकि सभी टीमों के इंग्लैंड के खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स को अपना अगला लीग मैच 15 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है, जिसमें जीत राजस्थान को प्लेऑफ का टिकट दिलाएगी, हालांकि टूर्नामेंट से बाहर चुकी पंजाब किंग्स उसका खेल बिगाड़ सकती है, क्योंकि पंजाब के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: अगर ऐसा हुआ तो धरे रह जाएंगे प्लेऑफ के सारे समीकरण, एक साथ बाहर होंगी 4 टीमें

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 23:27 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo