Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 20:04 IST

IPL 2024: अगर ऐसा हुआ तो धरे रह जाएंगे प्लेऑफ के सारे समीकरण, एक साथ बाहर होंगी 4 टीमें

RCB की दिल्ली कैपिटल्स पर जीत के बाद IPL प्लेऑफ की दौड़ और पेचीदा हो गई है। तरह-तरह के समीकरण लगाए जा रहे हैं, लेकिन अगर ऐसा हुआ तो सारे समीकरण धरे रह जाएंगे।

Reported by: DINESH BEDI
all equations of IPL Playoff Will End if this happened
धरे रह जाएंगे IPL प्लेऑफ के सारे समीकरण | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मौजूदा सीजन जबरदस्त गुजर रहा है। टूर्नामेंट अब रोमांचक मोड़ पर है, क्योंकि प्लेऑफ की दौड़ काफी पेचीदा हो चुकी है। 62 मैच हो चुके हैं और 12 दिन का सीजन और बचा है, लेकिन अब तक सिर्फ एक ही टीम नॉकआउट स्टेज में जगह बना पाई है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के अलावा बाकी टीमें क्वालीफिकेशन के लिए जद्दोजहद कर रही हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पर जीत के बाद प्लेऑफ की दौड़ अब और पेचीदा हो गई है। फैंस 2 और 2 चार कर रहे हैं। गणित लगाया जा रहा है कि कौन सी टीम प्लेऑफ में जाएगी, लेकिन आपको बता दें कि सारे समीकरण धरे के धरे रह जाएंगे। अगर एक काम हो जाता है तो। एक साथ 4 टीमों को बड़ा झटका लगेगा। 

Advertisement

एक-एक जीत से हो जाएगा फाइनल

RCB की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के बावजूद कई टीमों की प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुईं हैं, जिसमें RCB और दिल्ली के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस शामिल हैं, लेकिन ये सभी एक झटके में टूर्नामेंट से बाहर हो सकती हैं। अगर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) अपना अगला मैच जीत जाते हैं। यानि CSK और SRH की एक जीत से सबकुछ साफ हो जाएगा। 

Advertisement

इधर 16 अंक और उधर क्वालीफिकेशन

बता दें कि CSK और SRH अपना-अपना अगला मैच जीतकर 16 अंक पर पहुंच जाएंगी। इधर 16 अंक होते ही वो उधर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी और सारे समीकरण धरे रह जाएंगे। ऐसा कैसे होगा, आइए आपको समझाते हैं। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद इस वक्त 14-14 अंक पर हैं, जबकि क्वालीफाई की दौड़ में बनी हुईं तीन टीमें RCB, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस ज्यादा से ज्यादा 14 अंकों तक जा सकती हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के पास 16 तक पहुंचने का मौका है, लेकिन उसे सबसे बड़ा नुकसान नेट रन रेट का है, जो LSG की बहुत खराब है। लखनऊ इस वक्त 12 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर सातवें नंबर पर है। RCB और दिल्ली के भी 12-12 अंक हैं, लेकिन लखनऊ का नेट रन रेट -0.769 है, जो RCB और दिल्ली से बहुत खराब है। 

Advertisement

गुजरात टाइटंस की हालत इससे भी खराब है। गुजरात 12 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर आठवें नंबर पर है। RCB का अगला मैच CSK से है और अगर वो ये मैच हार जाता है तो वो बाहर हो जाएगा। वहीं गुजरात को अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है और इस मैच में हार के साथ उसके आगे भी E लग जाएगा। यानि वो एलिमिनेट हो जाएगा। 

ये भी पढ़ें- न नीला न भगवा, T20 World Cup के लिए इस जर्सी में अमेरिका पहुंचेगी भारतीय टीम; VIDEO

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 19:42 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo