Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 18:11 IST

न नीला न भगवा, T20 World Cup के लिए इस जर्सी में अमेरिका पहुंचेगी भारतीय टीम; VIDEO

IPL के रोमांच के बीच BCCI की ओर से भारत की T20 वर्ल्ड कप जर्सी को आधिकारिक रूप से लॉन्च किया गया है। ये जर्सी बहुत खास है, क्योंकि इसमें तिरंगा है।

Reported by: DINESH BEDI
India's T20 World Cup Jersey Officially Launch
भारत की T20 वर्ल्ड कप जर्सी लॉन्च | Image:BCCI
Advertisement

T20 World Cup 2024: क्रिकेट के लिहाज से ये साल काफी अहम है। भारत में इस वक्त IPL चल रहा है, जिसके ठीक बाद क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होने वाला है। IPL के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की मेजबानी करने वाले हैं। 

आगामी T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भारत समेत सभी टीमों की तैयारियां तेज हैं। ज्यादातर टीमों की घोषणा हो चुकी है। वहीं जर्सी भी लॉन्च की जा रही हैं। इस बीच भारतीय फैंस टीम इंडिया की जर्सी को लेकर काफी रोमांचित हैं, जिसका पिछले कुछ दिन पहले लुक सामने आया था। देश का गौरव बढ़ाने वाली इस जर्सी का अब आधिकारिक तौर पर अनावरण किया गया है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर दुनिया की सबसे बड़ी टीम भारत की T20 वर्ल्ड कप जर्सी लॉन्च की गई है।

Advertisement

रोहित-जय शाह की मौजूदगी में जर्सी लॉन्च

Advertisement

IPL 2024 का कारवां रोमांचक मोड़ पर है। ये रिकॉर्ड ब्रेकिंग सीजन अब नॉकआउट की ओर बढ़ रहा है। IPL में आज सोमवार को टेबल टॉपर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पिछले साल की उप विजेता गुजरात टाइटंस (GT) के बीच भिड़ंत होने वाली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर ये मुकाबला होने वाला है, लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम की 2024 T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की जर्सी लॉन्च हुई है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और BCCI के सचिव जय शाह (Jay Shah) की मौजूदगी में सोमवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया की जर्सी लॉन्च हुई।

बड़ी खास है भारत की T20 वर्ल्ड कप जर्सी

Advertisement

2024 T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए लॉन्च की गई भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की जर्सी बेहद खास है। पारंपरिक नीले रंग के साथ जर्सी को शानदार डिजाइन दिया गया है, जिसमें देश का गौरव तिरंगा भी शामिल है। दोनों कंधों पर भगवा रंग है, जबकि कॉलर पर तिरंगा नजर आ रहा है। भारतीय टीम के लिए तीन अलग-अलग किट लॉन्च की गई है। एक जर्सी, एक ट्रेवलिंग किट और एक ट्रेनिंग किट। सबका रंग और डिजाइन अलग है। मेन जर्सी में नीले और भगवे रंग का मिश्रण है, जबकि ट्रेनिंग जर्सी नीले और पीले की है। वहीं ट्रेवलिंग किट सफेद और काले रंग की है।

1 जून से शुरू हो रहे 2024 T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी, जबकि 9 जून को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला होगा। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- न KKR, न राजस्थान और न SRH; IPL 2024 में कोई न कर सका जो RCB ने कर दिखाया वो

 

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 18:07 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo