Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 18:26 IST

न KKR, न राजस्थान और न SRH; IPL 2024 में कोई न कर सका जो RCB ने कर दिखाया वो

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने IPL के मौजूदा सीजन में शानदार कीर्तिमान हासिल किया है। RCB ने वो कर दिखाया है, जो इस सीजन कोई टीम नहीं कर पाई।

Reported by: DINESH BEDI
RCB Fifth Consecutive Win in IPL 2024
RCB ने IPL 2024 सीजन में किया बड़ा कारनामा | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: प्रहार सहे, हार सही, लेकिन हौसला नहीं हारा और ऐसी जबरदस्त वापसी की कि सबको हिला डाला। जी हां हम बात कर रहे हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की। विराट कोहली (Virat Kohli) की मौजूदगी वाली इस टीम ने IPL के मौजूदा सीजन में वो हिम्मत दिखाई है, जिसने उसकी दशा और दिशा बदल दी है। 

फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) की अगुवाई वाली RCB ने इस सीजन न केवल जबरदस्त कमबैक किया है, बल्कि एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो इस सीजन की टॉपर्स कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), राजस्थान रॉयल्स (RR), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) भी नहीं कर पाईं हैं।

Advertisement

RCB ने किया ये बड़ा कारनामा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच रविवार, 12 मई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में IPL मुकाबला खेला गया, जिसमें RCB ने दिल्ली के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। RCB ने दिल्ली को 47 रन से धूल चटाई। जीत के अलावा RCB ने इस मैच में एक शानदार उपलब्धि हासिल की।

Advertisement

IPL 2024 में लगातार पांचवीं जीत

Advertisement

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ RCB की ये इस सीजन लगातार पांचवीं जीत है। RCB के अलावा अब तक किसी भी टीम ने IPL 2024 में ये कारनामा नहीं किया है। प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर काबिज और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी KKR, न नंबर दो पर बैठी राजस्थान रॉयल्स (RR) और न ही तीसरे स्थान पर बरकरार सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) अब तक ये कारनामा कर पाई है। इन तीनों टीमों ने लगातार 4 मैच जीते हैं, लेकिन RCB ने एक के बाद एक पांच जीत दर्ज की हैं। 

मैच की बात करें तो RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 188 रन का टारगेट दिया, लेकिन दिल्ली की टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर ही ढेर हो गई है। RCB अब 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। RCB के प्लेऑफ में जाने की बात करें तो ये समीकरण बहुत पेचीदा है। RCB का अगला और आखिरी लीग मैच CSK के खिलाफ है और उसे प्लेऑफ में क्वालीफिकेशन की दौड़ में बने रहने के लिए CSK के खिलाफ 180 रन का टारगेट 18 ओवर में हासिल करना होगा या 18 रन से मैच जीतना होगा, हालांकि वो सिर्फ इस जीत के साथ ही क्वालीफाई नहीं करेगा। इसके लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के अपने अगले दोनों या कम से कम एक मैच हारना जरूरी हैं, क्योंकि तभी RCB CSK और लखनऊ को पछाड़कर आगे जा पाएगी। 

ये भी पढ़ें- RCBvDC: 'ऋषभ पंत होटल में बहुत गुस्सा थे', दिल्ली कैपिटल्स के एक दिन के कप्तान अक्षर पटेल का खुलासा

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 16:43 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo