Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 23:00 IST

IPL के बीच BCCI ने बुलाई फ्रेंचाइजी मालिकों की मीटिंग, इस मुद्दे पर होगी बात; जानें डेट और वेन्यू

IPL 2024 के रोमांच के बीच BCCI ने सभी टीम मालिकों की एक मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में कई मुद्दों पर बात होगी।

Reported by: DINESH BEDI
 BCCI Called IPL Teams Owner Meet
BCCI ने IPL टीम मालिकों की मीटिंग बुलाई | Image:IPL
Advertisement

BCCI Called IPL Owners Meeting: दुनिया की सबसे लोकप्रिय T20 लीग IPL का रोमांच जारी है। फैंस टूर्नामेंट का मजा ले रहे हैं। आए दिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस बीच अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक सभी टीमों के मालिकों की मीटिंग बुलाई है।

BCCI की ओर से IPL की सभी 10 टीमों के मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद में अनौपचारिक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। बता दें कि 16 तारीख को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला भी है और ये बैठक मैच से इतर होगी। बैठक में BCCI सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी और IPL के चेयरमैन अरुण धूमिल शामिल होंगे।

Advertisement

ये रहेगा मीटिंग का एजेंडा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मीटिंग में फ्रेंचाइजियों के लिए नीलामी राशि में संभावित बढ़ोतरी और खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने पर चर्चा हो सकती है। BCCI के अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा-

Advertisement

IPL टीम मालिकों को अनौपचारिक बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है। इस बैठक का कोई निर्धारित एजेंडा नहीं है। IPL 2024 अपने दूसरे महीने में होगा, इसलिए ये सभी हितधारकों के लिए एक साथ आने का अच्छा समय होगा। इस दौरान इस साल के अंत में होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर संभावित चर्चा हो सकती है। इसमें खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़े रखने और नीलामी रकम में संभावित वृद्धि के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है। फिलहाल टीमें खिलाड़ियों पर 100 करोड़ रुपए खर्च कर सकती हैं।

मौजूदा रिटेंशन पॉलिसी में 4 खिलाड़ी रिटेन करने की मंजूरी

Advertisement

मौजूदा समय में टीमों को हर मेगा ऑक्शन से पहले चार खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने की अनुमति है। मेगा ऑक्शन यानि बड़ी नीलामी का आयोजन हर 3 साल में एक बार होता है। अगली मेगा नीलामी लीग के 2025 सीजन से पहले आयोजित की जाएगी। दो महीने तक चलने वाला मौजूदा IPL 2024 सीजन 22 मार्च को शुरू हुआ था और 26 मई को चेन्नई में फाइनल के साथ समाप्त होगा।

क्वालीफायर एक और एलिमिनेटर 21 मई और 22 मई को अहमदाबाद में आयोजित किए जाएंगे, जबकि क्वालीफायर दो 24 मई को चेन्नई में आयोजित किया जाएगा। BCCI ने आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद पिछले हफ्ते इस सीजन के पूरे शेड्यूल की घोषणा की थी। इससे पहले दो हफ्तों के शेड्यूल की घोषणा की गई थी। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- RCB के हेड कोच ने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी पर जताई निराशा, देखें विराट कोहली पर क्या कहा?

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 23:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo