Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 18:38 IST

धोनी के इस धुरंधर ने खोल दी नामी खिलाड़ियों की पोल, बताया RCB 16 सालों से क्यों नहीं जीती IPL खिताब

मौजूदा IPL सीजन में RCB की हालत भी खस्ता है। RCB ने 3 मैच गंवा दिए हैं। इस बीच धोनी की टीम के धुरंधर रहे एक खिलाड़ी ने RCB के बड़े प्लेयर्स को एक्सपोस किया है।

Reported by: DINESH BEDI
Ambati Rayudu Expose RCB Big Players
धोनी के पूर्व टीम मेट अंबाती रायडू ने RCB के बड़े खिलाड़ियों की खोली पोल | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: साल बदला, वक्त बदला, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) भाग्य बदलने का नाम नहीं ले रहा है। विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लैन मैक्सवेल (Glen Maxwell) और फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) जैसे सितारों से सजी ये टीम एक बार जूझती नजर आ रही है। 

IPL 2024 सीजन में RCB ने बैक टू बैक 2, जबकि कुल 3 मैच गंवा दिए हैं। RCB ने इनमें से दो मैच अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी में हारे हैं और लगभग हर मैच में टीम के बड़े खिलाड़ियों ने निराश किया है। विराट कोहली पर उम्मीद से ज्यादा निर्भरता टीम के लिए परेशानी का सबब बन गई है। इस बीच अब धोनी की टीम के धुरंधर रह चुके अंबाती रायडू ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बड़े और नामी खिलाड़ियों की पोल खोली है और बताया है कि RCB 16 सालों से IPL खिताब क्यों नहीं जीत पा रही है।

Advertisement

RCB के बड़े खिलाड़ियों को रायडू ने किया एक्सपोस

Advertisement

CSK के लिए IPL खिताब जीते चुके रायडू ने IPL ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान विराट कोहली को छोड़कर RCB के बाकी सभी बड़े खिलाड़ियों को एक्सपोस किया। उन्होंने कहा- 

मुझे लगता है कि इनकी जो बॉलिंग है वो हमेशा बहुत ज्यादा रन देती है और इनकी बल्लेबाजी औसत से कम प्रदर्शन करती है। अब देखिए, प्रेशर में कौन से बल्लेबाज बैटिंग कर रहे हैं। आपके यंग भारतीय बल्लेबाज और दिनेश कार्तिक। जो आपके नामी खिलाड़ी हैं, इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं, जिन्हें प्रेशर लेना चाहिए, वो लोग कहां हैं। सब ड्रेसिंग रूम में हैं और ये आज नहीं हो रहा है। 16 सालों से यही कहानी है इस टीम की। जब प्रेशर है, बड़ा खिलाड़ी कोई नहीं दिखता, RCB में। सब यंग खिलाड़ी, खेलते रहते हैं और जो नामी खिलाड़ी हैं वो केक के ऊपर लगी क्रीम खाकर निकलते रहते हैं। तो ऐसी टीम कभी नहीं जीतती है, इसलिए IPL नहीं जीते ये लोग इतने सालों से। 

कोहली के पास ऑरेंज कैप

बता दें कि RCB ने IPL 2024 में अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 ही मैच जीता है। इन सभी मैचों में RCB का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा है। विराट कोहली को छोड़ दें तो किसी ने रन नहीं बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल तो बिल्कुल ही फुस्स रहे हैं। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी फीके दिखे हैं। इसके अलावा मुंबई इंडियंस से ट्रेड होकर आए कैमरून ग्रीन ने भी कोई तीर नहीं मारा है।

Advertisement

कोहली ने 4 मैचों में 140.97 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। ऑरेंज कैप भी कोहली के पास है, क्योंकि अब तक उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं। उनके अलावा किसी बल्लेबाज ने प्रभावी बल्लेबाजी नहीं की है। वहीं टीम की गेंदबाजी भी साधारण रही है। हर मैच में आखिर के ओवर्स में RCB के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए हैं, जो कहीं न कहीं टीम की हार का कारण बना है। 

ये भी पढ़ें- लखनऊ सुपर जायंट्स को लगा झटका, IPL से बाहर हुआ ये स्टार बॉलर; जानें वजह

Advertisement

 

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 18:38 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo