Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 17:42 IST

और कितना बर्दाश्त करेंगे रोहित? पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जो हुआ, उससे इस खिलाड़ी की छुट्टी तय!

भारत ने T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को धूल तो चटाई है, लेकिन टीम की बल्लेबाजी को लेकर चिंता सामने आई है। एक खिलाड़ी को अगले मैच में बाहर बैठाया जा सकता है।

Reported by: DINESH BEDI
Shivam Dube is Likely to Drop From Team India For Next T20 World Cup Match
T20 वर्ल्ड कप के अगले मैच में टीम इंडिया से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी | Image:INSTAGRAM
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारत (India) ने ICC टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को और बेहतर कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने अमेरिका में T20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान को धूल चटाई है। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत ने बेशक पाकिस्तान को हराया है, लेकिन बल्लेबाजी ने काफी सवाल खड़े किए हैं। 

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार, 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी फीके रहे। एक खिलाड़ी तो पूरी तरह से फ्लॉप रहा। ऐसे में अब सवाल ये है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कितना बर्दाश्त करेंगे? पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जो हुआ, उससे इस खिलाड़ी की टीम से छुट्टी तय मानी जा रही है। कौन है ये खिलाड़ी, आइए आपको भी बताते हैं। 

Advertisement

ये खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ T20 World Cup के ग्रुप मैच में 6 रन से रोमांचक जीत हासिल की है। भारत की इस जीत के हीरो गेंदबाज रहे, जिन्होंने पाकिस्तान को 20 ओवर में 120 रन नहीं बनाने दिए। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अच्छी बल्लेबाजी की, जिसके दम पर भारत 119 के स्कोर तक पहुंचा, लेकिन मुश्किल की इस घड़ी में बाकी कोई बल्लेबाज काम नहीं आया। सबसे ज्यादा चर्चा शिवम दुबे की हो रही है, जिन्हें बिग हिटर बताकर टीम में शामिल किया गया, लेकिन वो T20 वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए मैचों में फ्लॉप रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच और मुश्किल स्थिति में शिवम दुबे नाकाम साबित हुए और 7 गेंदों पर 3 रन बनाकर चलते बने। प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को बाहर बैठाकर उन्हें मौका दिया गया था।

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में शिवम दुबे क्रीज पर तो आए, लेकिन उन्हें सिर्फ दो गेंदें खेलने का मौका मिला, जिस पर वो अपना खाता नहीं खोल पाए। वहीं इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला था और इसमें भी शिवम दुबे फ्लॉप दिखे। बांग्लादेश के खिलाफ इस अभ्यास मैच में बाएं हाथ के दुबे 16 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

उम्मीद के मुताबिक नहीं खेले दुबे

Advertisement

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलने वाले शिवम दुबे को जिस काम के लिए भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था, उन्होंने अब तक वो काम करके नहीं दिखाया है। शिवम बड़े और लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वो मीडियम पेस गेंदबाजी भी करते हैं और इसलिए ही रिंकू सिंह से ऊपर उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन किया गया है, लेकिन अब तक टीम को दुबे का कोई फायदा नहीं हुआ है। गेंदबाजी तो वो कर नहीं रहे हैं और रही बात बैटिंग की तो वो इसमें असरदार नहीं दिखे। उनके बल्ले से बड़े-बड़े शॉट देखने को नहीं मिले। यही वजह है कि अब उनके टीम में सेलेक्शन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। लोग उन्हें बाहर करके रिंकू सिंह को टीम में शामिल करने की बात कर रहे हैं। ऐसे में अब देखना ये होगा कि रोहित शर्मा शिवम दुबे के खराब प्रदर्शन को और कितना बर्दाश्त करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा है कि अगले मैच में शिवम दुबे को बाहर बैठाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- भारत तो जीत गया, लेकिन मैच के बाद फंस गए बुमराह; करना पड़ा पत्नी के सवालों का सामना, VIDEO

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 17:33 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo