Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 18:34 IST

T20 World Cup: न नो बॉल, न रिव्यू; फिर Bold होने पर बल्लेबाज को अंपायर ने क्यों नहीं दिया OUT? VIDEO

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में स्कॉटलैंड और ओमान के बीच हुए T20 वर्ल्ड कप मैच में एक मजेदार वाक्या देखने को मिला।

Reported by: DINESH BEDI
mark watt has khalid kail bowled but umpire gave dead ball
T20 वर्ल्ड कप मैच में देखने को मिला मजेदार वाक्या | Image:ICC
Advertisement

T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट में अभी कल ही फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है और अब एक गजब का मामला सामने आया है। 

अमेरिका के न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच के बाद कल रात एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में T20 वर्ल्ड कप मैच खेला गया, जिसमें एक मजेदार वाक्या हुआ। स्कॉटलैंड और ओमान के बीच हुए इस मुकाबले में अंपायर और गेंदबाज के बीच थोड़ी बहस देखने को मिली। दरअसल हुआ यूं कि न नो बॉल हुई, न रिव्यू लिया गया, लेकिन फिर भी अंपायर की ओर से Bold होने पर बल्लेबाज को आउट नहीं दिया गया। ऐसा क्यों हुआ, ये तो बताएंगे ही, लेकिन पहले आपको सोशल मीडिया पर वायरल इसका वीडियो दिखाते हैं। 

Advertisement

अंपायर ने बल्लेबाज क्यों नहीं दिया आउट

Advertisement

दरअसल ये वाक्या स्कॉटलैंड और ओमान के बीच खेले गए T20 वर्ल्ड कप मैच की पहली पारी का है। ओमान की टीम बैटिंग कर रही थी और स्कॉटलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर मार्क वॉट नौंवा ओवर कर रहे थे। ओमान के 70 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज खालिद कैल बल्लेबाजी कर रहे थे। मार्क वॉट इतनी फुरती से गेंदबाजी कर रहे थे कि खालिद को बॉल खेलने के लिए तैयार होने का समय नहीं मिला। ऐसा एक बार नहीं, बल्कि दो बार हुआ। पहली बार वॉट ने बॉल डाली तो खालिद पीछे हट गए और अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया। वहीं दूसरी बार जब मार्क वॉट ने गेंद डाली तो बॉल सीधा स्टंप्स पर जाकर लगी। यानि खालिद को बोल्ड कर दिया, लेकिन चूंकि वो खेलने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए अंपायर ने इस बॉल को भी डेड बॉल करार दिया। गेंदबाज मार्क वॉट ने अंपायर के साथ बातचीत की, लेकिन अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला। 

मैच की बात करें तो इसमें स्कॉटलैंड ने ओमान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने जॉर्ज मुन्से और ब्रैंडन मैकमुलेन की तूफानी पारियों के दम पर 13.1 ओवर में 153 रन बनाए और 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ स्कॉटलैंड 3 मैचों में 5 अंक के साथ ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गया है। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- और कितना बर्दाश्त करेंगे रोहित? पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जो हुआ, उससे इस खिलाड़ी की छुट्टी तय!

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 18:28 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo