Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 18:33 IST

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले ही रोहित शर्मा ने बाबर आजम को दिया झटका, निकल गए आगे

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप के बहुप्रतिक्षित मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को झटका दिया है।

Reported by: DINESH BEDI
Rohit Sharma Give Blow To Pakistan Captain Babar Azam
भारत-पाक मैच से पहले रोहित ने बाबर को दिया झटका | Image:AP
Advertisement

T20 World Cup: अमेरिका (America) और वेस्टइंडीज (West Indies) में T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जारी है। भारत (India) ने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ बड़ी जीत के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है, लेकिन अब भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होने वाला है।

क्रिकेट प्रेमी भारत-पाकिस्तान (Ind vs Pak) के महामुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं। अमेरिकी के न्यूयॉर्क (New York) स्थित नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County Cricket Stadium) में क्रिकेट के इन दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच भिड़ंत होगी, लेकिन इससे पहले ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को झटका दिया है। रोहित बाबर आजम से आगे निकल गए हैं।

Advertisement

रोहित ने बाबर को पछाड़ा

Advertisement

न्यूयॉर्क के काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। भारत ने पहले घातक गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को 16 ओवर में महज 96 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार अर्धशतक के दम पर 12.2 ओवर में ही 97 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

रोहित ने इस मैच में न केवल फिफ्टी जड़ी, बल्कि एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया और पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम को पछाड़ दिया है। दरअसल रोहित शर्मा ने इस मैच में T20 इंटरनेशनल में 4000 रन पूरे किए और वो ऐसा करने वाले दुनिया के महज तीसरे खिलाड़ी बने। रोहित से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ही ये उपलब्धि हासिल की है। रोहित के नाम T20 इंटरनेशनल में 4026 रन हो गए हैं, जबकि बाबर आजम के नाम 4023 रन हैं। वहीं कोहली 4038 रनों के साथ टॉप पर हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों के मामले में बाबर आजम से आगे निकल गए हैं। फासला बेशक 3 रन का है, लेकिन रोहित बाबर से आगे निकल गए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- भारत छोड़िए अमेरिका में भी नीतीश कुमार का जलवा, वीरेंद्र सहवाग बोले- आज की डेट में ये नाम… VIDEO

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 18:27 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo