Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 20:11 IST

नीतीश कुमार की ताकत को वीरेंद्र सहवाग भी मान गए, कहा- 'आज की डेट में ये सबसे बड़ा नाम'; VIDEO

भारतीय राजनीति में इस वक्त नीतीश कुमार का नाम काफी चर्चा में है, लेकिन सिर्फ भारत ही नहीं अमेरिका में भी नीतीश कुमार का जलवा देखने को मिल रहा है।

Reported by: Digital Desk
Virender Sehwag Comment on Nitish Kumar
सहवाग ने भी मानी नीतीश कुमार की ताकत | Image:ANI
Advertisement

Nitish Kumar: भारत में इस वक्त राजनीतिक सरगर्मी तेज है। हाल ही 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे आए हैं, जिसने सभी को चौंकाया है। देश की जनता ने इस बार किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है। 400 पार का नारा देने वाली सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) खुद 240 सीटों पर सिमट कर रह गई, हालांकि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। 

बीजेपी (BJP) को इस बार अपने NDA सहयोगियों के सहारे से सरकार बनानी पड़ी है। ऐसे में भारतीय राजनीति में अक्सर इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द 'किंगमेकर' एक बार काफी ट्रेंड कर रहा है और इस बार सबसे बड़ा किंगमेकर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार को माना जा रहा है। नीतीश की पार्टी JDU ने बिहार में बेशक 12 सीटें जीती हैं, लेकिन इस बार वो किंगमेकर (King Maker) की भूमिका में हैं। इससे नीतीश कुमार ((Nitish Kumar) का कद बहुत बढ़ गया है। जिस नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का पहला इतनी वेल्यू नहीं थी, वो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज सरकार बनाने और गिराने की स्थिति में हैं। 

Advertisement

भारत छोड़िए अमेरिका में भी नीतीश कुमार का जलवा दिख रहा है, जहां इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। अमेरिका वेस्टइंडीज के साथ मिलकर 2024 T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की मेजबानी कर रहा है और T20 वर्ल्ड कप की चर्चा के बीच नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का जिक्र हुआ है। पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने तो नीतीश कुमार को लेकर ये तक कह दिया कि आज की डेट में सबसे बड़ा यही नाम है। 

Advertisement

अमेरिकी क्रिकेट टीम में नीतीश कुमार

दरअसल ये मामला अमेरिका की क्रिकेट टीम (American Cricket Team) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) नाम के एक खिलाड़ी का है। मेजबान अमेरिका आज T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ने वाला है और क्रिकबज पर अमेरिका और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच की चर्चा हो रही थी। स्पोर्ट्स प्रेजेंटर गौरव कपूर के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और जहीर खान (Zaheer Khan) जुड़े हुए थे। गौरव मैच पर चर्चा के दौरान अमेरिकी टीम के बारे में बात की और जब लिस्ट दिखाई तो उसमें तीसरे नंबर नीतीश कुमार का नाम था, जो अमेरिका के अनुभवी क्रिकेटर हैं। गौरव कपूर ने कहा- 

Advertisement

अगर आप सबसे पहले कॉलम में तीसरा नाम देखें, नीतीश कुमार। 

गौरव के नीतीश कुमार का नाम लेते ही सहवाग जोर-जोर से ठहाके लगाने लगे और हंसते-हंसते कहा-

Advertisement

आज की डेट में तो ये सबसे बड़ा नाम है। 

फिर गौरव कपूर ने कहा कि कोई हो न हो, ये अमेरिका की प्लेइंग-11 में जरूर होंगे। इनके बिना टीम नहीं बन सकती, जिस पर सहवाग और जहीर खान की हंसी नहीं रुकी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में अर्धशतक की इतनी खुशी कि ड्रेसिंग रूम भूल गए डेविड वॉर्नर, पता चला तो… VIDEO

 

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 17:08 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo