Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 15:44 IST

पाक के खिलाफ रोहित शर्मा रचने वाले हैं इतिहास, इतने रन बनाते ही तोड़ेंगे दिग्गज बल्लेबाज का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Rohit Sharma
Rohit Sharma | Image: BCCI
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज, 09 जून के महामुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है।

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 09 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला शाम 8 बजे से खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत आयरलैंड को हराने के साथ की थी। अब टीम इंडिया पाकिस्तान को हराकर अपने जीत के सफर को जारी रखना चाहेगी।

Advertisement

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं जयवर्धने का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने का महारिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। रोहित शर्मा अगर आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 2 रन और बना लेते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नबर पर आ जाएंगे।

Advertisement

पाकिस्तान को बनाने होंगे सिर्फ 2 रन

रोहित शर्मा ने फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 40 मैच खेलते हुए 1015 रन बनाए हैं। श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में 1016 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में रोहित शर्मा 2 रन बनाते ही महेला जयवर्धने का महारिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे। रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 10 अर्धशतक ठोके हैं।

Advertisement

कोहली के नाम है टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में फिलहाल सबसे ज्यादा 1142 रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। दूसरे नंबर पर 1016 रन के साथ श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने काबिज हैं। 'हिटमैन' रोहित शर्मा 1015 रन के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। चौथे नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने 33 मैचों में 965 रन बनाए हैं। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'जिस दिन कोहली लाहौर आएंगे...' भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने ये क्या कह दिया? - Republic Bharat

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 15:44 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo