Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 12:21 IST

'जिस दिन कोहली लाहौर आएंगे...' भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने ये क्या कह दिया?

IND vs PAK T20 WC 2024: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले अजहर अली ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात बोल दी है।

Reported by: Ritesh Kumar
azhar ali praises virat kohli craze in pakistan
विराट कोहली को लेकर अजहर अली का बयान | Image:@ImTanujSingh/x
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस जिस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो अब से बस कुछ घंटों बाद शुरू होने वाला है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला है होना है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस धाकड़ मैच को देखने के लिए फैंस का जोश हाई है। भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान ने अभी तक के अंतरराष्ट्रीय करियर में पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच से पहले पूर्व खिलाड़ी अजहर अली ने कहा कि उनके देश में विराट कोहली को लेकर गजब का क्रेज है।

Advertisement

कोहली को लेकर अजहर अली का बड़ा बयान

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले अजहर अली ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि उनके देश में विराट कोहली के लिए लोगों की दीवानगी बहुत ज्यादा है।

Advertisement

अजहर अली ने कहा, ''जिस दिन विराट कोहली लाहौर, कराची, रावलपिंडी या मुल्तान में खेलेंगे, तभी आप लोगों को पाकिस्तान में उनकी दीवानगी समझ आएगी। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन स्टेडियम हरी जर्सियों से भर जाएगा, मगर पीछे नाम बाबर या शाहीन का नहीं, विराट का होगा और उनकी जर्सी पर नंबर-18 लिखा हुआ होगा।''

विराट कोहली की तारीफ करते हुए अजहर अली ने आगे कहा कि जब वो फॉर्म में नहीं थे तो मैंने उनके लिए कई बार प्रार्थना की। अल्लाह इसको आज रन बनाने दो। मैंने कोहली के लिए प्रार्थना की है। मुझे नहीं पता क्यों लेकिन मैंने तीन साल तक लगातार ऐसा किया। आपको ऐसे लोग मिलेंगे, जो विराट की बल्लेबाजी की आलोचना करेंगे, लेकिन उनकी आलोचना करने से पहले कम से कम यह समझने की कोशिश करें कि उन्होंने 15 साल से अधिक समय तक क्या किया है। गिरावट आई थी लेकिन उन्होंने वापसी की। मैंने किसी को भी ऐसा करते नहीं देखा है।

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड

वैसे तो विराट कोहली का रिकॉर्ड हर देश के खिलाफ दमदार है, लेकिन जब बात पाकिस्तान की आती है तो उनका बल्ला कुछ ज्यादा ही गरजता है। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने विश्व कप में मेन इन ग्रीन के खिलाफ अब तक 5 मैच खेले हैं और चार अर्धशतकों की मदद से 308 रन बनाए हैं। जब पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब विराट कोहली ने 82 रनों की करिश्माई पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: IND Vs PAK: भारत-पाक मैच में बारिश बनेगी विलेन? रद्द हुआ मुकाबला तो इस टीम को होगा फायदा

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 12:21 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo