Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 10:10 IST

IND vs PAK: भारत-पाक मैच में बारिश बनेगी विलेन? रद्द हुआ मुकाबला तो इस टीम को होगा फायदा

India vs Pakistan: अमेरिका में पहली बार भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होंगे। लेकिन उससे पहले फैंस के लिए बुरी खबर है।

Reported by: Ritesh Kumar
IND VS PAK weather forecast in new york
भारत-पाक मैच कैसा है न्यूयॉर्क का मौसम | Image:bcci
Advertisement

IND vs PAK New York Weather: अमेरिका में पहली बार भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होंगे। 9 जून (रविवार) को न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप-ए मुकाबले में दोनों टीमों के बीच टक्कर होगी। इस ब्लॉकबस्टर मैच को देखने के लिए क्रिकेट फैंस का जोश हाई है। महामुकाबले से पहले फैंस की एक नजर न्यूयॉर्क के मौसम पर भी है। भारत-पाक के बीच जंग से पहले आइए नजर डालते हैं कि 9 जून को न्यूयॉर्क में मौसम कैसा रहने वाला है।

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए थोड़ी बुरी खबर है। दरअसल, मौसम वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार इस मुकाबले के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। अगर ऐसा होता है तो दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूट सकता है।

Advertisement

कैसा है न्यूयॉर्क का मौसम?

भारत-पाक मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। वहीं अमेरिका में ये मुकाबला सुबह 10:30 बजे से खेला जाएगा। एक्यूवेदर के मुताबिक 9 जून को सुबह 11 बजे बारिश की संभावना है। मौसम रिपोर्ट के अनुसार मैच शुरू होने के आधे घंटे बाद बारिश होने की 50 प्रतिशत संभावना है। हालांकि, राहत की बात ये है कि बारिश ज्यादा देर तक नहीं होगी और इससे मैच पर अधिक असर नहीं होगा।

Advertisement

बारिश से धुला मैच तो क्या होगा?

अगर भारत-पाक मैच बारिश के कारण धुल जाता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतुष्ट होना पड़ेगा। टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला जीता था इसलिए उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं होगा, लेकिन अगर ये मैच रद्द हो जाता है तो पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगेगा। दरअसल, बाबर आजम की टीम अपना पिछला मैच अमेरिका से हार गई थी और वो अभी भी पहली जीत की तलाश में हैं। वहीं मेजबान अमेरिका दो मैच जीतकर फिलहाल ग्रुप-ए में टॉप पर हैं। बता दें कि ग्रुप में शामिल पांच में से टॉप दो टीमें सुपर-8 में क्वालीफाई करेंगी।

Advertisement

भारत-पाक की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल,जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

Advertisement

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग XI:बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान/सईम अयूब, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ

इसे भी पढ़ें: गजब हो गया! T20 वर्ल्ड कप 2024 में सिर्फ 39 रन पर ऑल आउट हुई ये टीम, टूटा RCB का रिकॉर्ड

Advertisement

 

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 10:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

4 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo