Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 19:48 IST

IND vs PAK मैच समय पर नहीं होगा शुरु? न्यूयॉर्क में हो रही बारिश, रद्द हुआ मुकाबला तो ये होगा समीकरण

IND vs PAK मुकाबले से पहले नसाउ स्टेडियम में हल्की बूंदाबादी देखने को मिल रही। आज के मैच में बारिश होती है तो सारे क्रिकेट फैंस का उत्साह धरा का धरा रह जाएगा।

Reported by: Shubhamvada Pandey
IND vs PAK: Rain can create problem
IND vs PAK: Rain can create problem | Image:X
Advertisement

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 18वां मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए नसाउ क्रिकेट स्टेडियम भी पहुंच गई हैं। पर न्यूयॉर्क से भारत-पाक क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।

मुकाबले से पहले न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में हल्की बूंदाबादी देखने को मिल रही है। अगर आज के मुकाबले में बारिश होती है तो सारे क्रिकेट फैंस का ये उत्साह धरा का धरा रह जाएगा। अगर बारिश होती है तो क्या भारत-पाकिस्तान का मुकाबला अपने निर्धारित समय पर शुरु नहीं होगा? भारत-पाकिस्तान का मुकाबला अगर रद्द होता है तो क्या होगा समीकरण, आइए जानते हैं- 

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दिया है। जिसके चलते मैच के पहले होने वाले टॉस में देरी होगी। बारिश के चलते अगर ये मैच रद्द होता है तो ये पाकिस्तान के लिए अच्छी बात नहीं होगी। अगर बारिश के चलते ये मुकाबला रद्द होता है तो दोनों टीमों के 1-1 अंक दे दिए जाएंगे। जिसके चलते पाकिस्तान के पॉइंट टेबल पर 1 अंक होंगे तो वहीं टीम इंडिया के 3 अंक हो जाएंगे।

टीम इंडिया, आयरलैंड, पाकिस्तान , कनाडा और यूएसए एक ही ग्रुप में है। इस ग्रुप में सबसे नीचे आयरलैंड की टीम है जो अपने दोनों मुकाबले हार चुकी है। उसके ऊपर पाकिस्तान की टीम है जो अपना 1 मुकाबला खेली है और हार चुकी है। अगर आज का मुकाबला बारिश के चलते रद्द होता है तो पाकिस्तान को नियम के अनुसार 1 अंक दे दिया जाएगा। और ऐसे में लगभग पाकिस्तान के लीग स्टेज से बाहर होने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

अगर ये मुकाबला होता है तो...

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने आयरलैंड को हराने के साथ ही अपने शानदार सफर की शुरुआत की थी। इसी पिच पर आज एक बार फिर टीम इंडिया के खिलाड़ी पाकिस्तान को धूल चटाना चाहेंगे। वहीं बात करें मेन इन ग्रीन यानी पाकिस्तान की टीम की तो वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मुकाबले में यूएसए से सुपर ओवर में 5 रनों से हार गए थे। शर्मनाक हार के बाद से पाकिस्तान आज चाहेगी कि वे भारत के खिलाफ जीत हासिल करे।

ये भी पढ़ें- गले में कोहली का लॉकेट, जुबां पर 'चक दे इंडिया';भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तानी महिला का VIDEO वायरल - Republic Bharat
 

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 19:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo