Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 23:30 IST

'भारत को अगर T20 World Cup कप जीतना है तो…', पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने कह दी बड़ी बात

पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने भारत के T20 वर्ल्ड कप अभियान पर बड़ी बात कही है। उन्होंने भारत के T20 WC खिताब जीत में बुमराह के रोल को अहम बताया है।

Anil Kumble Big Comment on India's T20 WC Campaign
भारत के T20 वर्ल्ड कप अभियान पर बोले अनिल कुंबले | Image:PTI
Advertisement

T20 World Cup 2024: दिग्गज भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) का मानना ​​है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी अनुकूलन क्षमता और अद्वितीय कौशल से परिस्थितियों से सामंजस्य बिठा लेते हैं और अगर भारत T20 विश्व कप जीतना है तो इस प्रमुख तेज गेंदबाज को अहम भूमिका निभानी होगी।

बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) ने मैच विजयी प्रदर्शन करते हुए भारत को रविवार को यहां बहुप्रतीक्षित मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर छह रन से रोमांचक जीत दिलाई। नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की असमान गति वाली पिच पर भारत के 119 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी। बुमराह और हार्दिक पांड्या (24 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से भारत को वापसी दिलाई।

Advertisement

टीम इंडिया के अभियान पर बोले कुंबले 

कुंबले ने क्रिकइंफो पर कहा- 

Advertisement

हमने 15वें ओवर में देखा कि उन्होंने विकेट (मोहम्मद रिजवान का) लिया और फिर 19वें ओवर में, जब आपको पता था कि अगर उन्होंने उस ओवर में कुछ बाउंड्री खाई होती तो आखिरी ओवर में 10 या 12 रन रह जाते, लेकिन एक बार जब यह 18 या 19 रन पर पहुंच जाता है तो इस तरह की सतह पर पुछल्ले बल्लेबाजों के लिए आकर रन बनाना असंभव हो जाता है। इसलिए अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतता है तो जसप्रीत बुमराह को इसमें अहम भूमिका निभानी होगी।

भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत

Advertisement

भारतीय उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने शॉर्ट बॉल का अच्छा इस्तेमाल किया तो वहीं बुमराह ने 15वें ओवर में रिजवान और फिर 19वें ओवर में इफ्तिखार अहमद को आउट किया। इसमें 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन बने। समीकरण अंतिम छह गेंदों पर 18 रन पर आ गया था और अर्शदीप सिंह ने संयम बनाए रखते हुए विश्व मंच पर पाकिस्तान पर भारत की एक और शानदार जीत सुनिश्चित की। कुंबले ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि चयन के मामले में उन्हें टीम का नंबर एक खिलाड़ी कहा, चाहे प्रारूप कोई भी हो और पिच की प्रकृति कैसी भी हो।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: न नो बॉल, न रिव्यू; फिर Bold होने पर बल्लेबाज को अंपायर ने क्यों नहीं दिया OUT? VIDEO

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 10th, 2024 at 23:30 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo