Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 20:40 IST

अमेरिका में T20 World Cup के दौरान BCCI सचिव जय शाह बना रहे बड़ा प्लान, बड़ी लीग में दिखाई दिलचस्पी

BCCI सचिव जय शाह इस वक्त T20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में है और यहां उन्होंने NFL मुख्यालय का दौरा किया है, जो एक बड़ा खेल संस्थान है।

BCCI Secretary Jay Shah reached NFL headquarters During T20 World Cup
अमेरिका में T20 वर्ल्ड कप के दौरान जय शाह ने किया NFL का दौरा | Image:BCCI
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह भी इस वक्त अमेरिका में हैं और T20 World Cup का लुत्फ उठा रहे हैं। क्रिकेट के रोमांच के बीच जय शाह कुछ अलग करने की सोच रहा हैं और इसीलिए वो न्यूयॉर्क में नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) के मुख्यालय पहुंचे। 

BCCI ने जय शाह के NFL के इस दौरे के वीडियो शेयर करते हुए कहा कि इस कदम का उद्देश्य ‘अंतरराष्ट्रीय खेल सहयोग को बढ़ावा देना’ है। BCCI ने एक ट्वीट में लिखा- 

Advertisement

जब दुनिया की दो सबसे बड़ी खेल लीग एक हो गईं। BCCI सचिव जय शाह ने न्यूयॉर्क में एनएफएल मुख्यालय का दौरा किया और आयुक्त रोजर गुडेल और उनकी टीम से मुलाकात की। इस बैठक में सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, नवीन विचारों का आदान-प्रदान करने और प्रशंसक को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

BCCI IPL का आयोजन करता है, जो प्रति मैच मूल्य के मामले में अमेरिका के NFL के बाद दुनिया की दूसरी सबसे अमीर खेल लीग बन गई है। साल 2008 में पहले सीजन के बाद से IPL और T20 क्रिकेट व्यापक स्तर बढ़ गया है। NFL दौरे के दौरान शाह ने गुडेल और उनकी टीम के साथ महत्वपूर्ण चर्चा की। शाह ने गुडेल को BCCI के लोगो वाला ‘कस्टमाइज्ड’ (विशेष रूप से तैयार) हेलमेट और टीम इंडिया की जर्सी भेंट की। सहयोग के प्रतीक के रूप में शाह को बदले में एक NFL गेंद मिली।

BCCI के मुताबिक ये आदान-प्रदान दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय खेलों, क्रिकेट और अमेरिकी फुटबॉल के बीच गहरे होते संबंधों और साझा दृष्टिकोण को रेखांकित करता है। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- इधर चल रहा था मैच, उधर सिद्धू पर नोट उड़ा रहे थे हरभजन सिंह; VIDEO देख जान लें वजह

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 20:06 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo