Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 18:59 IST

भारत के खिलाफ T20 World Cup मैच में पाकिस्तान टीम से इस खिलाड़ी की छुट्टी तय! क्या होगी प्लेइंग-11?

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर माहौल सेट है। इस बीच खबर है कि आजम खान को पाकिस्तान टीम से बाहर किया जा सकता है।

Reported by: DINESH BEDI
Azam Khan will not get place in Pakistan team in the match against India
भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए इस खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम में नहीं मिलेगी जगह | Image:ICC
Advertisement

IND vs PAK: अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे 2024 T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में आज बड़ा मैच होने वाला है। क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला होने वाला है।

अमेरिका के न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस महामुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें हैं, क्योंकि सबको पता है कि क्रिकेट में इससे बड़ी राइवलरी और कोई नहीं है। कोई भी भारत-पाकिस्तान के मैच से चूकना नहीं चाहता है। ऐसे में मुकाबले को लेकर तैयारियां कर ली गईं हैं। स्टेडियम के खचाखच भरे रहने तो वहीं टीवी और डिजिटल रूप से व्यूअरशिप रिकॉर्ड टूटने के आसार हैं।

Advertisement

भारत और पाकिस्तान, दोनों टीमों ने भी इस भिड़ंत को लेकर तैयारी कर ली है, लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) फेवरेट मानी जा रही है। इसकी एक वजह भारत के पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत, जबकि पाकिस्तान की अमेरिका के खिलाफ शर्मनाक हार भी है। खैर अतीत में चाहे जो हुआ हो, लेकिन इस मैच को लेकर कोई किसी को हल्के में नहीं लेगा। इस बीच टीम को लेकर भी चर्चा चल रही है कि इस महामुकाबले में दोनों टीमों में किस-किस को जगह मिलेगी। तो आपको बता दें कि भारत के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान की टीम से एक खिलाड़ी की छुट्टी तय है। वो खिलाड़ी कौन है और पाकिस्तान की प्लेइंग-11 क्या होगी, आपको ये बताते हैं। 

Advertisement

आजम खान होंगे टीम से बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों एक खिलाड़ी की काफी चर्चा है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि 110 किलो के आजम खान हैं, जो लगातार फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे हैं। अमेरिका के खिलाफ आजम खान बना खाता खोले आउट हो गए, लेकिन अब खबरें हैं कि पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट आजम खान को अब कोई मौका नहीं देगा, खासकर भारत के खिलाफ तो नहीं। 

Advertisement

2021 में इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में पाकिस्तान के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले 25 साल के आजम खान के 2024 T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम में सिलेक्शन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। फॉर्म से ज्यादा उनका वजन इसकी वजह है। 110 किलो के आजम खान गुरुवार को अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए और ये सिलसिला पिछले कुछ मैचों से जारी है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौका दिया जा रहा है, लेकिन फैंस लगातार फॉर्म और वजन को लेकर उनका मजाक बना रहे हैं और अब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा है कि शादाब खान को भी बाहर बैठाया जा सकता है, क्योंकि नासाउ की पिच तेज गेंदबाजी वाली पिच है। यही वजह है कि भारतीय टीम को लेकर भी यही दावा किया जा रहा है कि इसमें कोई बदलाव नहीं जाएगा। भारत सेम टीम खिलाएगा। 

भारत की संभावित प्लेइंग-11

Advertisement

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज। 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11 

Advertisement

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ। 

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: ‘अच्छी बॉलिंग नहीं करनी’, न्यूयॉर्क में भारतीय फैंस ने शाहीन अफरीदी से की फरमाइश; VIDEO

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 18:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo