Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 18:54 IST

गर्लफ्रेंड संग बिताना चाहते हैं क्वालिटी टाइम? हिमाचल की ये वादियां घूमने के लिए रहेंगी बेस्ट

अप्रैल का महीना काफी सुहावना होता है। इसमें न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही सर्दी। ऐसे में अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो हिमाचल की वादियां बेस्ट हैं।

Reported by: Sadhna Mishra
Himachal valleys
अप्रैल में घूमने के लिए बेस्ट हैं हिमाचल की ये वादियां | Image:Freepik
Advertisement

Himachal Valleys For Couple: इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। धीरे-धीरे सर्दी जा रही हैं और बहुत ही जल्द झुलसाने वाली गर्मी आने वाली है। इस बीच अप्रैल (April) का महीना चल रहा है और मौसम के लिहाज से यह काफी सुहावना रहता है। इस महीने न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही सर्दी। ऐसे में अगर आप पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाना चाहते हैं, तो हिमाचल की वादियां बेस्ट रहेंगी।

अप्रैल के महीने की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में झुलसाने वाली गर्मी शुरू होने से पहले अक्सर लोग हिल स्टेशन घूमने जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी ऐसे ही जगहों की तलाश में हैं, तो हिमाचल (Himachal Pradesh) सबसे बेस्ट प्लेस है। यहां मौजूद कई हिल स्टेशन की यात्रा करके आप गर्मियों में भी ठंडी का मजा ले सकते हैं।

Advertisement

गर्लफ्रेंड संग बिताना है क्वालिटी टाइम तो ये जगहें हैं बेस्ट

डलहौजी (Dalhousie)
हिमाचल प्रदेश में स्थिति डलहौजी अपने प्राकृतिक सौंदर्य और शांति के लिए जाना जाता है। ये घाटियों के बीच होने की वजह से कपल्स के बीच काफी लोकप्रिय है। ऐसे में अगर आप अपनी पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं, तो यहां घूमने के लिए जा सकते हैं।

Advertisement

कल्पा (Kalpa)
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में स्थिति कल्पा हिल स्टेशन अप्रैल के महीने में घूमने के लिए बहुत ही बेहतरीन जगह है। यहां आप सिर्फ पार्टनर ही नहीं बल्कि फैमिली और दोस्तों के साथ भी जा सकते हैं।

बरोट (Barot)
अप्रैल के महीने में घूमने के लिए कोई अच्छी जगह की तलाश में हैं और हिमाचल जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यहां के बरोट वैली को एक बार जरूर एक्सप्लोर करें। यह एक कस्बा है जो चारों तरह से पहाड़ियों से घिरा हुआ जिसके कारण इसे चौहार घाटी के नाम से भी जाता है। इस जगह के बारे में ज्यादा लोगों को मालूम नहीं है इसलिए अभी यहां ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं होती है। ऐसे में आप पार्टनर के साथ यहां क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

Advertisement

सोसन (Sosan)
हिमाचल प्रदेश के सोसन की खूबसूरत घाटी घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। यहां आप खीर गंगा और परली जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

नाहन (Nahan)
अप्रैल महीने में हिमाचल में घूमने के लिए वैसे तो एक से बढ़कर एक जगहें हैं, लेकिन नाहन आपका प्यार बन सकता है। दरअसल यहां ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और झील के साथ प्राकृतिक सुंदरता का भी लुत्फ उठा सकते हैं।  

Advertisement

यह भी पढ़ें… Vastu Tips: जब घर में सूखने लगे ये 3 पौधे तो हो जाएं सावधान, कंगाली की तरफ करते हैं इशारा

Advertisement

Disclaimer: आर्टिकल में बताई विधियां, तरीके और दावे अलग-अलग जानकारियों पर आधारित हैं।  REPUBLIC BHARAT आर्टिकल में दी गई जानकारी के सही होने का दावा नहीं करता। किसी भी उपचार और सुझाव को अप्लाई करने से पहले डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Published April 1st, 2024 at 18:47 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo