Advertisement

Updated May 29th, 2024 at 19:11 IST

'तुम अपने रास्ते मैं...', पहले सोशल मीडिया पर डाला स्टेटस, फिर दो दोस्तों ने मौत को लगा लिया गले

UP News: जालौन में 2 युवकों ने जहर खाकर जान दे दी। मरने से पहले मौत के स्टेटस भी लगाए।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Two friends suicide after social media status
जालौन में 2 युवकों ने जहर खाकर जान दे दी | Image:Republic
Advertisement

अजय कुमार दुबे

UP News: जालौन में दो दोस्तों ने मंगलवार देर रात सल्फास खाकर जान दे दी। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Advertisement

जिन दो युवकों ने सल्फास खाकर जान दी है, उन्होंने आत्महत्या करने से पहले सोशल मीडिया पर मौत का स्टेटस लगाया था। इसके बाद दोनों ने यह कदम उठाया।

ये है पूरा मामला

घटना कालपी कोतवाली क्षेत्र के कर्बला के मैदान की है। यहां शनिवार देर रात को कालपी कोतवाली क्षेत्र के टरननगंज के नुमाइश मैदान इलाके के रहने मेडिकल संचालक अमन वर्मा और उसके साथी आलमपुर के रहने वाले बालेन्द्र पाल ने कर्बला के मैदान में सल्फास खाकर जान दे दी, जिसमें बालेंद्र की मौके पर मौत हो गई, जबकि अमन की हालत बिगड़ने लगी तो उसने अपने परिजनों को फोन करके सूचना दी। इसके बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों को तत्काल इलाज के लिए कालपी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, मगर दोनों की इलाज होने से पहले मौत हो गई।

दोनों युवकों द्वारा की गई आत्महत्या की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने फॉरेंसिंक टीम के साथ मिलकर मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पता चला कि अमन और बालेंद्र में गहरी दोस्ती थी। अमन मेडिकल स्टोर का संचालन करता था। अमन और बालेंद्र ओशो के प्रवचन को सुनते थे और उनसे काफी प्रभावित थे और अक्सर कर्बला के मैदान में जाते थे।

Advertisement

मरने से पहले सोशल मीडिया पर स्टेटस

मंगलवार रात को भी कर्बला के मैदान में जाकर उन्होंने ओशो के प्रवचन को सुना और उसके बाद जहर खा लिया। जहर खाने से पहले ही अमन और बालेंद्र ने सोशल मीडिया में मरने वाले स्टेट्स लगाए, जिसके बाद दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इस मामले में जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी का कहना है कि दोनों युवक दोस्त थे दोनों ने सुसाइड किया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने स्टेट्स लगाए हैं, जिससे लग रहा है कि उन्होंने सुसाइड किया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है, पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में AAP की मुश्किलें बढ़ीं! LG ने सौरभ भारद्वाज के OSD डॉ. R.N दास को किया सस्पेंड

Advertisement

Published May 29th, 2024 at 18:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo