Advertisement

Updated May 16th, 2024 at 18:55 IST

पिटाई पर स्वाति की खामोशी, 4 घंटे तक आवास पर दिल्ली पुलिस... राजधानी में हाई वोल्टेज ड्रामे की कहानी

Delhi News: दिल्ली में AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के आवास के बाहर पुलिसकर्मी तैनात हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Rajya Sabha MP Swati Maliwal with Delhi CM and AAP Chief Arvind Kejriwal
Rajya Sabha MP Swati Maliwal with Delhi CM and AAP Chief Arvind Kejriwal | Image: X/ @SwatiJaiHind
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली में फुल हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। स्वाति के आवास के बाहर पुलिसकर्मी तैनात हैं। दिल्ली पुलिस की टीम 4 घंटे से अधिक समय तक स्वाति के आवास पर रही। इस दौरान स्वाति मालीवाल के बयान भी दर्ज किए गए।

इस बीच दिल्ली बीजेपी महिला विंग की अध्यक्ष ऋचा पांडे मिश्रा और विंग के अन्य सदस्य भी उनसे मिलने की कोशिश में उनके आवास के बाहर पहुंचे। वहीं, स्वाति मालीवाल के आवास पर बीजेपी डेलिगेशन ने भी सुरक्षा कर्मी को समर्थन पत्र सौंपा। आपको बता दें कि स्वाति मालीवाल के फ्लैट के टावर के बाहर सीआरपीएफ के 4-5 जवानों को तैनात किया गया है।

Advertisement

अब तक क्या-क्या हुआ?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल से कथित तौर पर मारपीट हुई थी। स्वाति ने दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल करके 13 मई को इसकी जानकारी दी थी। हालांकि उन्होंने मामले में शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी।  दिल्ली पुलिस ने बताया कि '13 मई को सुबह 9.34 बजे सिविल लाइंस पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें एक महिला ने सीएम आवास पर हमला होने का दावा किया। कुछ समय बाद सांसद मैडम (मालीवाल) पुलिस स्टेशन पहुंची थीं, लेकिन वो ये कहकर तुरंत चली गई कि वो बाद में शिकायत दर्ज कराएंगी।'

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल कमिश्नर एक महिला एडिशनल डीसीपी के साथ स्वाति मालीवाल से मिलने पहुंची। पुलिस स्वाति मालीवाल से ये जानने आई कि उनके साथ अगर कोई मारपीट हुई है तो उन्होंने कोई शिकायत क्यों नहीं दी, क्या उनके ऊपर किसी तरह का कोई दबाव तो नहीं है। उनको किसी तरह की धमकी तो नहीं मिली है।  

केजरीवाल के करीबी विभव कुमार पर आरोप

जब घटना का खुलासा हुआ तो आरोप केजरीवाल के करीबी विभव कुमार पर लगे। AAP सांसद संजय सिंह ने भी दावा किया था कि विभव ने स्वाति मालीवाल के साथ दुर्वव्यहार और अभद्रता की थी। हालांकि करीब 72 घंटे बीत जाने के बाद भी स्वाति मालीवाल ने पुलिस में शिकायत नहीं दी है। उसके अलावा भी स्वाति ने मामले पर किसी तरह का जवाब नहीं दिया है। वो एकदम खामोश हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने गुरुवार, 16 मई को स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में विभव कुमार को तलब किया। NCW ने विभव कुमार को शुक्रवार, 17 मई को आयोग के सामने पेश होने के लिए कहा है।

नोटिस में लिखा गया है- "राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया पोस्ट 'डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप' का स्वत: संज्ञान लिया है"।

Advertisement

संजय सिंह ने भी कबूली थी मारपीट की बात

AAP नेता संजय सिंह ने स्वाति के साथ बदसलूकी की बात को कबूलते हुए कहा था- 'कल सुबह अरविंद केजरीवाल से मिलने स्वाति मालीवाल पंहुची थीं। वे ड्रॉइिंग रूम में इंतजार कर रही थीं। विभव कुमार ने उनके साथ बदतमीजी की है। अरविंद केजरीवाल इस पर सख्त कार्रवाई करेंगे। पार्टी ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करती है। मुख्यमंत्री ने गंभीरता से इस घटना को लिया है। इस पूरे मामले की जानकारी स्वाति मालीवाल  ने 112 नंबर पर पुलिस को भी दी। यह मामला संज्ञान में लिया गया है और इस पर कार्रवाई करेंगे।'

Advertisement

स्वाति मालीवाल की मां ने भी किया खुलासा

रिपब्लिक की टीम ने जब स्वाति मालीवाल की मां से सवाल किए तो उन्होंने कहा कि हम बात करने की स्थिति में नहीं हैं। स्वाति की मां का कहना है कि ये उसकी लड़ाई है और सही समय आने पर ही वो बोलेगी। उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है और वो बात करने की स्थिति में नहीं है। स्वाति मालीवाल की मां ने कहा कि हमारे कठिन समय में हमारा साथ देने के लिए मैं मीडिया की आभारी हूं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 'गो तस्करों को उल्टा लटका देंगे...', मधुबनी में अमित शाह ने दी चेतावनी, बोले- मां सीता की धरती पर...

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 18:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo