Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 13:58 IST

Modi 3.O: सेंट्रल हॉल तालियों से गूंज उठा, जब मोदी बोले- 'अगले 10 साल में...', गठबंधन को बड़ा संदेश

नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि हमें सरकार चलाने के लिए जो बहुमत दिया है, हमारा प्रयास होगा कि हम आम सहमति की दिशा में प्रयास करेंगे।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
Narendra Modi NDA Parliamentary Party meeting
एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी मौजूद रहे। | Image:@bjp4india/x
Advertisement

Narendra Modi: देश में लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया है। इस दौरे पर मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है। हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है। उन्होंने कहा कि ये सबसे सफल गठबंधन है।

पूरे संसद भवन के सेंट्रल हॉल में NDA की मीटिंग के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है। एक तरीके से NDA कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है। हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि अगले 10 साल में गुड गवर्नेंस, विकास, नागरिकों के जीवन में क्वॉलिटी ऑफ लाइफ, मेरा व्यक्तिगत रूप से एक ड्रीम है। मोदी ने कहा कि सामान्य मानवी के जीवन में से सरकार की दखल जितनी कम होगी, उतनी ही लोकतंत्र की मजबूती होगी।

Advertisement

मोदी ने की ड्रीम की बात, तालियों से गूंजा सेंट्रल हॉल

जब मोदी ने अगले 10 साल के अपने ड्रीम की बात की तो पूरा सेंट्रल हॉल तालियों से गूंज उठा। काफी देर तक लगातार तालियां बजती रहीं। एनडीए के नेता मेजों को थपथपाते रहे। मोदी के अगले 10 साल के ड्रीम के मायने अगर समझें जाएं तो उनका इशारा 2029 का चुनावी एजेंडा हो सकता है। उसके अलावा वो इस बात के भी संकेत दे रहे थे कि अगले 10 साल में एनडीए की ही सरकार बनेगी। सेंट्रल हॉल में मोदी ने आगे गठबंधन के नाम भी संदेश दिया।

Advertisement

यह भी पढे़ं: संसदीय दल नेता के रूप में मोदी के नाम का राजनाथ ने रखा प्रस्ताव

NDA नेशन फर्स्ट के प्रति कमिटेड- मोदी

उन्होंने कहा कि देश के राजनीतिक इतिहास और राजनीति के गठबंधन के इतिहास में प्री-पोल अलायंस इतना सफल कभी भी नहीं हुआ है, जितना की एनडीए हुआ है। उन्होंने कहा कि NDA के सत्ता प्राप्त करने का या सरकार चलाने का कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है। ये राष्ट्र प्रथम की मूल भावना से नेशन फर्स्ट के प्रति कमिटेड, वैसा ये समूह है। आज एनडीए भारत की राजनीतिक व्यवस्था में एक संगठित गठबंधन के रूप में चमक रहा है।

NDA सबसे सफल गठबंधन है- मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक में मोदी ने कहा कि सरकार चलाने के लिए बहुमत जरूरी है। लोकतंत्र का वही एक सिद्धांत है। लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत बहुत जरूरी होता है। मैं देश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि उन्होंने हमें सरकार चलाने के लिए जो बहुमत दिया है, हमारा प्रयास होगा कि हम आम सहमति की दिशा में प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए ने लगभग 3 दशक पूरे कर लिए हैं, ये कोई साधारण बात नहीं है। मैं कह सकता हूं कि ये सबसे सफल गठबंधन है।

यह भी पढे़ं: सेंट्रल हॉल में गजब का नजारा, भौचक्के रह गए नड्डा जब नीतीश झुके और मोदी के छूने लगे पैर फिर...

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 13:58 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo