Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 10:42 IST

चुनाव में किसके साथ थे राजा भैया, सामने आई तस्वीर; कौशांबी में BJP को हराने वाले पुष्पेंद्र से मिले

कौशांबी लोकसभा सीट पर सपा के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने चुनाव में जीत हासिल की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार विनोद कुमार सोनकर को हराया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
raja bhaiya , pushprendra saroj
राजा भैया से मिले कौशांबी के सांसद पुष्पेंद्र सरोज | Image:@JSDL_Official/X
Advertisement

Raja Bhaiya: प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की एक तस्वीर ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में खलबली मचा दी है। इस बार के लोकसभा चुनावों में राजा भैया ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। उसके बाद उन्होंने चुनाव में किसी भी दल को समर्थन नहीं दिया। अभी एक तस्वीर ने राजा भैया का राज खोल दिया है। इस तस्वीर ने इशारा कर दिया है कि रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का समर्थन किस पार्टी के प्रत्याशी को मिला।

जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ कौशांबी से समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद पुष्पेंद्र सरोज नजर आए हैं। इस तस्वीर को खुद राजा भैया की पार्टी ने सोशल मीडिया साइट 'x' पर शेयर किया है और लिखा- 'आज राजभवन बेंती (कुंडा) में जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भइया से शिष्टाचार भेंट करने पहुंचे कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद पुष्पेंद्र सरोज।'

Advertisement

खुला राज, राजा भैया ने किसका दिया साथ?

राजा भैया के चुनाव में समर्थन को लेकर कई तरह की अटकलें पहले से चल रही थीं। अभी राजा भैया के साथ पुष्पेंद्र सरोज की तस्वीर सामने आने पर कहा जा रहा है कि वो समाजवादी पार्टी के साथ थे। राजा भैया ने पुष्पेंद्र सरोज को जीत की बधाई के साथ अपना आशीर्वाद भी दिया है।

कौशांबी के सांसद पुष्पेंद्र सरोज राजा भैया के साथ दिखे। (Image: @JSDL_Official/X)

पुष्पेंद्र सरोज एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते

कौशांबी लोकसभा सीट पर सपा के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने चुनाव में जीत हासिल की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार विनोद कुमार सोनकर को हराया है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने यहां से शुभ नारायण को उतारा था। सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज चुनाव में 103944 वोटों से जीते हैं। 25 साल के पुष्पेंद्र सरोज सबसे कम उम्र के सांसद बने हैं।

यह भी पढ़ें: 9 जून को शपथ, तीसरी बार प्रधानमंत्री बन मोदी रचेंगे इतिहास...जानिए कौन-कौन विदेशी मेहमान बनेंगे गवाह

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 10:42 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo