Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 21:02 IST

रियासी हमले में पाकिस्तानी कनेक्शन आया सामने! लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल

रियासी आतंकी हमले में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। हमले में पाक समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है।

Reported by: Kanak Kumari
Search Operation after Reasi attack
रियासी हमले में पाक का आतंकी कनेक्शन सामन आया। | Image:PTI
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के रियासी में वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। पाक समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है। मामले में जम्मू-कश्मीर की पुलिस अलर्ट पर है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को बताया कि कल से कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 9 जून को जिला रियासी के रनसू इलाके से आ रही यात्री बस पर आतंकवादियों के एक समूह ने हमला कर दिया। हमले के कारण बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पौनी रियासी के कंडा इलाके के पास गहरी खाई में गिर गई। हादसे के कारण 9 लोगों की मौत और बाकी के घायल होने की आशंका है। बचाव अभियान जल्द से जल्द पूरा कर लिया गया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य बल मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

Advertisement

जानकारी मिल रही है कि बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकियों ने उस पर हमला कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, यह आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है।

'आतंकियों को छोड़ेंगे नहीं...': अमित शाह

अमित शाह ने एक्स पर लिखा- 'जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। उपराज्यपाल और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से बात की और घटना की जानकारी ली। इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून की मार झेलनी पड़ेगी। स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। ईश्वर मृतकों के प्रियजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दे। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं।'

इसे भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट में मंत्रालय का बंटवारा, नितिन गडकरी फिर बनें सड़क परिवहन मंत्री; सामने आई पहली लिस्ट

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 18:50 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo