Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 16:07 IST

अस्पताल और स्कूल के बाद तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी, मेल में लिखा- समय रहते बचा लो, वरना...

देश की सबसे हाई प्रोफाइल जेलों में से एक तिहाड़ को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ प्रशासन को ईमेल के जरिए बम की धमकी आई है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Deepak Gupta
Tihar jail in New Delhi.
Tihar jail in New Delhi. | Image:PTI
Advertisement

BREAKING: देश की सबसे हाई प्रोफाइल जेलों में से एक तिहाड़ को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ प्रशासन को ईमेल  के जरिए बम की धमकी आई है। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। 

तिहाड़ में बम की सूचना मिलते ही शासन अलर्ट हो गया। ईमेल की जांच की जा रही है।

Advertisement

दिल्ली के बड़े अस्पतालों में बम की धमकी

इससे पहले आज दिन में दिल्ली के बड़े अस्पतालों को धमकी भरे कॉल मिले थे। दमकल विभाग के मुताबिक, जीटीबी अस्पताल, जनकपुरी के दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और दीप चंद्र बन्धु अस्पताल में बम होने की कॉल की गई। अस्पलातों में बम होने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। फायर ब्रिगेड की मौके पर पहुंचकर कॉल्स को वैरिफाई कर रही है। इसके अलवा बम स्कॉयड और स्नाइफर डॉग्स की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। 

Advertisement

पहले भी आए धमकी भरे कॉल

12 मई को यानी दो दिन पहले दिल्ली में कई जगह धमकी भरे कॉल्स आए। शाहदरा जिला के डीसीपी  ने कहा- 'दिनांक 12/05/24 को लगभग 3.30 बजे जीटीबी अस्पताल, जीटीबी एन्क्लेव में बम होने की अफवाह वाली मेल प्राप्त हुई। अस्पताल के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को उस मेल के बारे में सूचित किया। पुलिस तुरंत हरकत में आई और अस्पताल में बम निरोधक दस्ते को बुलाया और जीटीबी अस्पताल और दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान (जीटीबी अस्पताल के परिसर में स्थित) की जांच कराई। कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।'

Advertisement

200 से ज्यादा स्कूलों को मिले थे धमकी भरे मेल

दिल्ली-एनसीआर के 200 से अधिक स्कूलों को एक मई एक जैसे धमकी भरे ई-मेल मिले जिनमें दावा किया गया था कि उनके परिसर में विस्फोटक लगाए गए थे। इसके बाद बड़े पैमाने पर निकासी और तलाशी अभियान चलाया गया और घबराए हुए माता-पिता अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल पहुंचने लगे। हालांकि तलाशी के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।

Advertisement

अहमदाबाद के स्कूल को भी उड़ाने की मिली धमकी

गुजरात के अहमदाबाद में सोमवार को 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला ईमेल मिला है, लेकिन पुलिस ने सभी विद्यालयों की तलाशी के बाद इसे फर्जी करार दिया।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: अमेठी में BJP नेताओं पर हमला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप; पूर्व MLC दीपक सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 15:47 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

19 घंटे पहलेे
23 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo