Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 13:12 IST

पापा मेरी जां मेरे संग...शपथ के बाद चिराग पासवान ने किया पिता को याद, रूला देने वाला VIDEO वायरल

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद चिराग पासवान ने पिता रामविलास को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक भावुक वीडियो शेयर किया है।

Reported by: Rupam Kumari
Chirag Paswan with Father Ramvilash Paswan
चिराग पासवान और रामविलास पासवान | Image:ichiragpaswan
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election) में बिहार से एक युवा नेता के रूप में जिसने अपनी मजबूत पहचान बनाई वो हैं LJP(रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan)। बिहार में हाजीरपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए चिराग पासवान ने रविवार, 9 जून को केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली। तीन बार के सांसद चिराग को पहली बार कैबिनेट में जगह मिली है। अपनी इस बड़ी उपलब्धि को चिराग ने स्वर्गीय पिता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को समर्पित किया है।  

मोदी 3.0 कैबिनेट में चिराग पासवान को फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय का भार मिला है। पहली बार वो मोदी कैबिनेट में मंत्री बने हैं। उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री बनाया है। उनके पिता रामविलास पासवान भी उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का जिम्मा संभाला था। मंत्री बनने के बाद चिराग पासवान ने पिता रामविलास को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक भावुक वीडियो शेयर किया है।  

Advertisement

चिराग पासवान का इमोशनल वीडियो

इंस्टा रील के जरिए चिराग ने पिता और अपनी कुछ तस्वीरों, वीडियों को शेयर करते हुए यह भी दिखाने की कोशिश की है वो ठीक अपने पिता जी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। दरअसल, इस वीडियो की शुरूआत में रामविलास पासवान कैबिनेट मंत्री के तौर पर राष्ट्रपति भवन में शपथ लेते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद वीडियो में हुए ट्रांजिशन में चिराग ठीक उसी प्रकार राष्ट्रपति भवन में शपथ लेते हुए दिख रहे हैं। फिर बाप-बेटे की पुरानी तस्वीरें नजर आ रही है और ब्रैकग्राउंड में एनिमल मूवी का गाना 'पापा मेरी जान...' बज रहा है।

Advertisement

पापा को यादकर भावुक हुए चिराग पासवान

वीडियो में आगे चिराग पासवान ने उन तस्वीरों को शेयर किया है जिसमें वो अपने पापा के साथ नजर आ रहे हैं और अब बैक्रग्राउंड में रामविलास पासवान की रिकॉर्डेड आवाज चल रही है। जिसमें वह कह रहे हैं, हमे इस बात की खुशी की है कि चिराग ना सिर्फ मेरा चिराग है बल्कि अब वो पूरे देश और दुनिया का चिराग बन चुका है। हर बाप की बेटे के लिए हार्दिक शुभकामना होती। वीडियो काफी भावुक कर देने वाला है। इस पर जमकर लाइक्स और कमेंट भी आ रहे हैं।

चिराग ने संभाला मंत्रालय का कार्यभार

बता दें मंगलवार को केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने नए मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का कार्यभार संभाला। इस दौरान उनका पूरा परिवार मौजूद रहा। इस मौके पर चिराग ने कहा "प्रधानमंत्री ने जो जिम्मेदारी दी है उसे इमानदारी से निभाने के संकल्प के साथ यहां आया हूं। फूड प्रोसेसिंग एक बड़ी जिम्मेदारी है, आने वाला समय फूड प्रोसेसिंग का ही है।

अपने पिता को याद करते हुए चिराग ने कहा कि मैं, मेरे पिता राम विलास पासवान से सीखते हुए उनकी सोच को आगे बढ़ाते हुए और प्रधानमंत्री के विकसित देश के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से इस विभाग की एक अहम भूमिका देखता हूं।

यह भी पढ़ें: Modi 3.O Cabinet: 'आज पिता की कमी सबसे ज्यादा महसूस हुई...', शपथ ग्रहण के बाद भावुक हुए चिराग पासवान

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 11:51 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo