Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 19:37 IST

Modi 3.O Cabinet: 'आज पिता की कमी सबसे ज्यादा महसूस हुई...', शपथ ग्रहण के बाद भावुक हुए चिराग पासवान

नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कैबिनेट के 70 मंत्रियों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने शपथ ग्रहण के बाद अपने पिता को याद किया।

Reported by: Kanak Kumari
Advertisement

नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कैबिनेट के 70 मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें से पीएम मोदी समेत 30 केंद्रीय मंत्री, 05 मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 36 राज्यमंत्रियों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने शपथ ग्रहण के बाद अपने पिता को याद किया और भावुक हो गए। 

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "प्रधानमंत्री की सोच को धरातल पर उतारने के लिए पूरी ताकत और ईमानदारी से हम सब प्रयासरत रहेंगे। पिता जी की याद बहुत ज्यादा आई। आज के दिन उनकी कमी सबसे ज्यादा महसूस हुई। मेरे लिए प्रधानमंत्री का प्यार और स्नेह ही सबसे ज्यादा मायने रखता है।"

Advertisement

क्या बोलीं चिराग की मां?

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जाने के दौरान चिराग पासवान की मां ने कहा, "मेरे लिए आज बहुत बड़ा दिन है, मैं बहुत खुश हूं कि मेरा बेटा आज मंत्री बनने जा रहा है।" वहीं चिराग पासवान ने कहा, "मैं पूरी मेहनत और पूरी क्षमता से जनता की उम्मीदों पर खरा थरने की कोशिश करूंगा।"

Advertisement

बिहार में चिराग ने किया नाम रोशन

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी और बीजेपी ने चिराग पासवान पर बड़ा दांव खेला था। चिराग को हाजीपुर सीट का उम्मीदवार बनाया गया, जबकि उनकी मांग पूरी करते हुए लोजपा (राम विलास) को 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिला। चिराग पासवान पीएम मोदी की उम्मीदों पर खरे उतरते दिखाई दिए।

LJP (Ram Vilas) के सभी उम्मीदवारों की हुई जीत

बिहार की 5 सीटों पर चिराग पासवान की पार्टी कमाल दिखाया। शुरुआती रुझानों से ही सभी 5 उम्मीदवार जीत की तरफ आगे बढ़ रहे थे। परिणाम आने के साथ ही ये कंफर्म हो गया कि लोजपा (रामविलास) के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर ली। लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर तो चिराग पासवान की पॉपुलेरिटी बढ़ी ही, इसके साथ ही सियासी गलियारों में भी उनकी चर्चा जोर शोर से होने लगी। 

इसे भी पढ़ें: मोदी 3.O कैबिनेट में 72 मंत्रियों में 7 महिलाएं, केंद्रीय मंत्रिमंडल में ये दो नाम शामिल

Advertisement

 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 00:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo