Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 19:25 IST

बढ़ेगी अरविंद केजरीवाल की मुसीबत? ED ने रिहाई की मांग का किया विरोध; HC में दाखिल किया जवाब

Delhi News: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुसीबत बढ़ सकती है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Delhi CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल | Image:PTI
Advertisement

Delhi News: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम ( Delhi CM ) अरविंद केजरीवाल की मुसीबत बढ़ सकती है। दिल्ली के सीएम ( Delhi CM ) अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ED ने दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया।

रिहा किए जाने की मांग का विरोध

ED ने अरविंद केजरीवाल के रिहा किए जाने की मांग का विरोध किया है। आपको बता दें कि Delhi CM केजरीवाल ने इस केस में गिरफ्तारी को चुनौती देने के साथ साथ अंतरिम राहत के तौर पर रिहाई की मांग भी की है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने ED को 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा था। दिल्ली HC कल इस पर सुनवाई करेगा।

‘आप’ विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मुलाकात की और कहा कि मुख्यमंत्री को जेल से ही सरकार चलानी चाहिए और इस्तीफा नहीं देना चाहिए। केजरीवाल को अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था। वह 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं।

पार्टी नेताओं के मुताबिक, मंगलवार को बैठक के दौरान ‘आप’ विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोग मुख्यमंत्री के साथ खड़े हैं और उन्हें किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

Advertisement

दिल्ली में ‘आप’ के 62 विधायकों में से 55 विधायक बैठक में मौजूद थे। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि चार विधायक शहर से बाहर हैं जबकि तीन - केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन जेल में हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मांग की है कि कथित शराब नीति घोटाले में गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

‘आप’ के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि Delhi CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विधायक सुनीता केजरीवाल से मिलना चाह रहे थे। हालांकि, गिरफ्तारी के खिलाफ पार्टी के विरोध प्रदर्शन और रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की रैली के कारण बैठक में थोड़ी देरी हुई।

Advertisement

(इनपुटः PTI भाषा के साथ रिपब्लिक भारत)

ये भी पढ़ेंः 'यह जश्न मनाने का सही मौका नहीं', संजय सिंह को जमानत मिलने के बाद ऐसा क्यों बोल गईं उनकी पत्नी?

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 19:25 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo