Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 19:33 IST

जम्हाई लेने से पहले पढ़ लें ये खबर, उबासी के लिए महिला ने खोला मुंह तो खुला ही रह गया; भागी अस्पताल

इंसानों में जम्हाई आना आम बात है, लेकिन जरा सोचिए कि सोचिए कि आपने जम्हाई ली और उसके बाद आपका मुंह खुला का खुला ही रह जाए तो?

Reported by: Sadhna Mishra
Jenna Sinatra
एक जम्हाई महिला की जान पर बन आई | Image:instagram
Advertisement

Jenna Sinatra Jaw Stuck Viral Video: इंसानों में जम्हाई लेना आम बात है। जब कोई व्यक्ति काफी थका हुआ हो या फिर उसे जोरों की नींद आ रही हो, तो उसे जम्हाई आती है। कोई इसे चाहकर भी नहीं रोक सकता, लेकिन जरा सोचिए की आपने जम्हाई ली और उसके बाद आपका मुंह खुला का खुला ही रह जाए तो? दरअसल, ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला जम्हाई लेने के लिए मुंह तो खोलती है, लेकिन बंद नहीं कर पाती है। जिसके बाद उसे हस्पताल के चक्कर लगाने पड़ गए। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इंटरनेट पर वायरल हो रहा इस अजीबोगरीब घटना का वीडियो 21 साल की सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर जेना सिनातरा का है, जो अमेरिका की रहने वाली हैं। जेना ने अपने साथ हुए इस दर्दनाक अनुभव को कैमरे कैद कर लिया और फिर उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयर किया जो अब जमकर वायरल हो रहा है।

Advertisement

महिला के साथ हुई घटना को देख डॉक्टर्स भी रह गए दंग

जेना ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने दर्दनाक अनुभव का वीडियो शेयर करते हुए बताया कि, उन्होंने जोर से जम्हाई ली, जिसके बाद उसका मुंह खुला का खुला ही रह गया। काफी कोशिशों के बाद भी जब मुंह बंद नहीं हुआ और दर्द शुरू हो गया तो वह भागकर हॉस्पिटल पहुंची। जहां जेना के साथ हुए इस अजीबोगरीब वाक्या को देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।  

Advertisement

इस वजह से खुला रह गया महिला का मुंह

रिपोर्ट्स के मुताबिक जेना के साथ हुई इस घटना पर अमेरिका के एक प्लास्टिक सर्जन ने कहा कि इंफ्लुएंसर के जबड़े खुले रहने के पीछे एक बड़ी वजह है, जिसे ओपन लॉक कहते हैं। ऐसी स्थिति में जबड़ा नहीं खुलता है। उन्होंने आगे बताया कि जेना ने उबासी लेते समय इतनी जल्दी से जबड़ा खोला कि उसका जबड़ा अपनी जगह से हट गया और इस वजह से वो अपना मुंह बंद नहीं कर पाई। हालांकि डॉक्टरों की कड़ी मेहनत के बाद जेना का जबड़ा ठीक हो गया।

डॉक्टरों ने दी ये सलाह

इस मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा होता है, लेकिन यह बहुत ही दुर्लभ मामला है। ऐसे में जब भी उबासी लें तो आराम से लें। कभी भी जोर से जम्हाई न लें, नहीं तो जबड़े की हड्डियां अपनी जगह से हट सकती हैं।  

Advertisement

यह भी पढ़ें… Panchayat 3 Trailer ने बढ़ाई लोगों की बेचैनी, सचिव जी की वापसी पर बनराकस चलेगा नई चाल; मचेगा घमासान

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 18:50 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo