Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 09:39 IST

PM Modi Nomination: काशी में पीएम का नामांकन आज, गंगा स्नान के लिए पहुंचेंगे दशाश्वमेध घाट

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी से लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना नामांकन भरेंगे। उससे पहले पीएम गंगा स्नान करने के लिए दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे।

Reported by: Kanak Kumari
PM MODI ROAD SHOW
PM MODI ROAD SHOW | Image:PTI
Advertisement

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के काशी से आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन करेंगे। नामांकन से पहले पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा स्नान करेंगे। जानकारी के अनुसार नामांकन सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर नामांकन दर्ज कराएंगे।

पीएम मोदी इसे पहले दशाश्वमेध धाट पर गंगा स्नान करेंगे और 10 बजे के करीब काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद 11 बजकर 40 मिनट पर वाराणसी कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। वहां पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट पर अपना पर्चा भरेंगे। पर्चा भरने के बाद पीएम मोदी झारखंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

Advertisement

अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी हो सकते शामिल

पर्चा भरने के दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साई, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू भी वाराणसी में मौजूद रहेंगे।

Advertisement

नामांकन के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन दाखिल करने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बीजेपी के एनडीए सहयोगी लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के भी शामिल होने की उम्मीद की जा रही है।

कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहर कड़ी सुरक्षा

चूंकि, नामांकन के लिए खुद पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचने वाले हैं। इसलिए कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। भारी संख्या में सुरक्षाबलों को डीएम ऑफिस के बाहर तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़ें: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी आज पंचतत्व में होंगे विलीन, पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर

Advertisement

 

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 08:05 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo