Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 19:47 IST

PM मोदी से चंद्रबाबू नायडू की क्या मांग है? विशेष दर्जे के सवाल पर TDP नेता ने बता दिया सबकुछ

New Government Formation: PM मोदी से चंद्रबाबू नायडू की क्या मांग है? TDP नेता ने सबकुछ बता दिया है।

Reported by: Kunal Verma
Chandrababu Nitish next to PM Modi
Chandrababu Nitish next to PM Modi in NDA Meeting | Image:Video Grab
Advertisement

New Government Formation: आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग पर TDP नेता नारा लोकेश ने बयान दिया है। उन्होंने ये भी बता दिया है कि चंद्रबाबू नायडू की PM मोदी से डिमांड क्या है।

क्या बोले नारा लोकेश?

नारा लोकेश ने कहा- 'हमारा समर्थन बिना शर्त है। जहां तक ​​विशेष दर्जे का सवाल है, हमें यह समझने की जरूरत है कि 2014 में आंध्र प्रदेश के लोगों की बहुसंख्यक राय के खिलाफ आंध्र प्रदेश राज्य का विभाजन किया गया था और इसका एक बड़ा कारण हैदराबाद का खो जाना था। हैदराबाद आर्थिक रूप से बहुत बड़ा केंद्र है  और बहुत से लोग इस पर निर्भर हैं। इसलिए वे चाहते थे कि राज्य को विशेष छूट दी जाए  ताकि हम पुनर्निर्माण कर सकें।

उन्होंने आगे कहा- 'मैं समझता हूं कि हमेशा बाधाएं रहेंगी,  इसलिए हम साथ मिलकर काम करने और एक बहुत ही अनुकूल माहौल बनाने के लिए तत्पर हैं जिससे राज्य में निवेश आए। हमें निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में नौकरियां पैदा करनी होंगी। इसलिए मैं ऐसा करने के लिए NDA सरकार के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।'

Advertisement

नीतीश कुमार ने PM मोदी को दिया अपना बेशर्त समर्थन

इससे पहले संसदीय बैठक के दौरान बिहार के CM नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को बेशर्त समर्थन दिया। हालांकि, इस दौरान उन्होंने PM मोदी के सामने एक बड़ी इच्छा भी जाहिर कर दी।

Advertisement

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा- 'मेरा आग्रह यही है कि जल्दी से जल्दी आपका काम शुरू हो जाए। आप इतवार को करने वाले हैं। हम तो चाहते थे कि आजे (आज) हो जाता तो अच्छा था। आपकी जब इच्छा है, जब भी हो, जितना काम हो अच्छा है। पूरे देश में इसका बहुत फायदा होगा। मैं आपका अभिनंदन करता हूं। हम सभी लोग बीजेपी के साथ रहेंगे।' उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी JDU, भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः स्वाति मालीवाल पिटाई कांड में विभव कुमार को झटके पे झटका, जमानत याचिका फिर खारिज

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 19:47 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo