Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 15:40 IST

'उन्हें हिमालय की गुफा में चले जाना चाहिए', मल्लिकार्जुन खड़गे पर क्यों कसा रवि किशन ने तंज?

गोरखपुर से भाजपा उम्मीदवार रवि किशन ने कटाक्ष किया है। उम्र का ताना मार गुफाओं में जाने की सलाह दी है।

Reported by: Kiran Rai
ravi kishan
रवि किशन | Image:@ravikishan/x
Advertisement

Ravi Kishan: चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए गोरखपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर चुटकी ली। उस बयान पर घेरा जिसमें उन्होंने एनडीए की सरकार आई तो मौलिक अधिकार का हनन होगा कहा था।

रवि किशन ने इसे उम्र का तकाजा करार दिया। तंज कसा कि अगर पता नहीं है उनके पास तो हम भेज देंगे। खड़गे ने 13 मई को झारखंड में एनडीए गठबंधन पर सियासी बयान दिया।

Advertisement

इंसान जब बूढ़ा हो जाता है तो... PM

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के 'बीजेपी देश को गुलाम बना देगी' वाले बयान को लेकर सवाल किया गया।  इस पर बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने कहा- इससे पता चलता है कि उम्र का कितना असर होता है। इंसान जब बूढ़ा हो जाता है तो वह ऐसे ही बोलता है। देश 10 साल से देख रहा है कि 'राम राज्य' में हिंदू और मुसलमान सब खुश हैं। हम चांद पर पहुंच गए हैं और वह ऐसा बोल रहे हैं? खड़गे साहब, आपको तुरंत आराम की जरूरत है। हिमालय पर एक जगह है, मैं आपको उस गुफा के बारे में बता दूंगा और आप वहां चले जाएगा। आपको वहां जाने की आवश्यकता है। वहां कैसे पहुंचना है इसका पता मैं भेज दूंगा।

Advertisement

क्या बोले थे खड़गे?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार 13 मई को झारखंड के हजारीबाग में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा- अगर इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीतते हैं तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे। देश का संविधान, लोकतंत्र और लोग खतरे में हैं। अगर आपके पास मौलिक अधिकार नहीं होंगे तो आप गुलाम बन जाएंगे। फिर दावा किया कि अगर विपक्षी गठबंधन सत्ता में आता है तो भाजपा सरकार द्वारा गिरफ्तार किए गए I.N.D.I.A. ब्लॉक के सभी नेताओं को रिहा कर दिया जाएगा।

गोरखपुर में चुनाव कब?

लोकसभा चुनाव 2024 के 4 चरण पूरे हो चुके हैं। अब तीन और चुनाव बाकी हैं। देश में अगले तीन चरणों के लिए मतदान 20 मई, 25 मई और 1 जून को होगा। मतगणना चार जून को होगी।  गोरखपुर में वोटिंग सातवें और आखिरी चरण में होगी। यहीं से रवि किशन के खिलाफ सपा की काजल निषाद मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें-'काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत, अभिन्न और अप्रतिम...', नामांकन से पहले पीएम ने एक्स पर लिखी मन की बात

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 15:09 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo