Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 10:19 IST

'काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत, अभिन्न और अप्रतिम...', नामांकन से पहले पीएम ने एक्स पर लिखी मन की बात

प्रधानमंत्री आज काशी में हैं। नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले पीएम ने ट्वीट कर काशी से अपने अद्भुत रिश्ते की कहानी बताई है।

Reported by: Kiran Rai
pm modi varanasi visit
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी | Image:@narendramodi/x
Advertisement

PM Nomination:  लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण में वाराणसी में चुनाव होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है। पीएम के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और एनडीए गठबंधन के कई नेता भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले पीएम ने एक्स पर काशी को लेकर अपने मन के भाव व्यक्त किए हैं। काशी से रिश्ते को अद्भुत और अप्रतिम बताया है। एक वीडियो संदेश है जिसमें संसदीय क्षेत्र, मां गंगा और बनारसियों से अटूट संबंध की दास्तान है।

Advertisement

अभिन्न, अप्रतिम.…

पीएम नामांकन से पहले  दशाश्वमेध घाट पर जाएंगे और 10 बजे के आसपास काल भैरव मंदिर के दर्शन करेंगे। उन्होंने लिखा-अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!

Advertisement

आगे 6 मिनट 25 सेंकड ने संदेश में कहा है- आज 10 साल के बाद पूरे भावुकता से कह सकता हूं, मां गंगा ने मुझे गोद लिया है...10 साल बीत गए अब मैं बोलता हूं मेरी काशी, एक मां बेटे का वो रिश्ता मैं मेरी काशी के साथ...लोकतंत्र है लोगों से आशीर्वाद से मांगेंगे...रिश्ता जन प्रतिनिधि वाला नहीं है...ये किसी और ही अनुभूति का है। रोड शो के बाद कहा था- बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन!

Advertisement

आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है। रोड शो में आप सबसे जो अपनत्व और आशीर्वाद मिला है, वो अकल्पनीय और अतुलनीय है।

14 मई को ही नामांकन क्यों?

14 मई शास्त्रानुसार भी काफी पवित्र है। गंगा की उत्पत्ति तिथि होने से वैशाख शुक्ल सप्तमी तो वैसे भी बेहद पुण्यकारी मानी जाती है। इस बार नक्षत्रराज पुष्य के साथ सर्वार्थ सिद्धि और रवि योग का संयोग भी बन रहा है। ज्योतिर्विदों के अनुसार दोनों ही योग कार्य सिद्धि के लिए शुभ माने जाते हैं।

तीसरी बार पीएम काशी से लड़ रहे चुनाव

सनातन की पताका लहरा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए काशी से तीसरी बार पर्चा भरेंगे। संपूर्ण शास्त्रीय विधान का ध्यान रखेंगे। पर्चा दाखिला के लिए चुनी गई तिथि वैशाख शुक्ल सप्तमी है। तय कार्यक्रमानुसार मोदी नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर गंगा स्नान करेंगे। 
 

पीएम मोदी तय शेड्यूल के मुताबिक करीब 10.45 बजे नामांकन से पहले वो एनडीए नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 11:40 बजे प्रधानमंत्री वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पीएम मोदी झारखंड रवाना हो जाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- आधार, जनधन खाते और डिजिटल पेमेंट से भारत में आई पारदर्शिता-PM मोदी ने राजीव गांधी का जिक्र कर समझाया

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 09:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo