Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 14:34 IST

'चाचा' के चक्कर में उलझे दो भतीजे! तेजस्वी पर चिराग का पलटवार- ये दर्शाता है वो हमारे CM के बिना...

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। इस बीच चिराग पासवान ने तेजस्वी के उस तंज का जवाब दिया है जिसमें बिहार के सीएम के तन-मन की बात थी!

Reported by: Kiran Rai
chirag paswan and tejashwi yadav
चिराग पासवान और तेजस्वी यादव | Image:Facebook
Advertisement

Tejashwi Vs Chirag: लोकसभा चुनाव से पहले जुबानी हमलों का दौर चरम पर है। बिहार की राजनीति में फिर चाचा, तन और मन के जरिए वार पलटवार हो रहा है। प्रदेश के दो युवा राजनीतिज्ञ चाचा नीतीश कुमार को लेकर आमने सामने हैं। वाराणसी में पीएम के नॉमिनेशन में नीतीश कुमार की अनुपस्थिति को लेकर तेजस्वी यादव ने वार किया था।

तेजस्वी ने एक चुनावी रैली में एनडीए में दरार का शिगूफा छोड़ते हुए चाचा के तन मन की बात की थी। इसी पर चिराग ने चुटकी ली। लगे हाथ उन्होंने  इंडी गठबंधन में भटकाव की ओर भी इशारा कर दिया।

Advertisement

तेजस्वी के प्रहार पर पलटवार

चिराग पासवान ने तेजस्वी पर तंज कसा। बोले- वो जानते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री के बिना उनका काम नहीं चलेगा...अगर हमारे मुख्यमंत्री जी का नाम चुनावी लाभ के लिए लेना पड़ रहा है तो ये दर्शाता है कि वे हमारे मुख्यमंत्री(नीतीश कुमार) के बिना कितने असमर्थ और कमजोर हैं... हमारा NDA गठबंधन कितना मजबूत है जनता जानती है... वहीं INDI गठबंधन में एकता कहां है?... बिहार में पांचवें चरण का चुनाव करीब है। आप मुझे एक भी मंच दिखा दीजिए जो भव्य तरीके से तैयार हुआ हो और जहां INDI गठबंधन के तमाम घटक दल दिखाई दिए हों..."

Advertisement

क्या कहा था राजद नेता ने?

14 मई को पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम में राजद अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए थे। उनके कार्यालय ने शारीरिक अस्वस्थता की वजह से सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। इस सबके बीच ही तेजस्वी ने तंज कसा। उन्होंने कहा- चाचा शरीर से NDA में हैं, लेकिन मन से हमारे साथ हैं... बीजेपी ने चाचा को हाईजैक कर लिया है...वह बीजेपी के साथ खुश नहीं हैं। नीतीश कुमार का पूरा सहयोग तेजस्वी को मिल रहा है...चाचा का आशीर्वाद हमारे साथ है। जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नामांकन पत्र दाखिल करना था, उसी दिन उनकी तबीयत खराब हो गई है... यह स्पष्ट है कि मुझे उनका पूरा समर्थन मिल रहा है।

पटना में रोड शो में दिखे पीएम सीएम साथ-साथ

पटना में दिखे पीएम-सीएम साथ

12 मई 2024 को पीएम मोदी ने पटना रोड शो किया था। इस दौरान मोदी के साथ हाथ में कमल निशान लिए नीतीश कुमार भी दिखे। इस तस्वीर ने सुर्खियां भी खूब बटोरी।  इसके अगले दिन उन्हें पीएम के नॉमिनेशन के लिए काशी जाना था। लेकिन फिर सीएमओ ने जानकारी दी कि नीतीश कुमार का स्वास्थ्य ठीक नहीं है।   नीतीश कुमार के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। नीतीश इस दौरान न तो वाराणसी गए और न ही अपनी पत्नी की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वो सुशील मोदी के अंतिम संस्कार में भी नहीं गए।

ये भी पढ़ें-'उन्हें हिमालय की गुफा में चले जाना चाहिए', मल्लिकार्जुन खड़गे पर क्यों कसा रवि किशन ने तंज?

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 14:34 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo