Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 16:35 IST

BIG BREAKING: नीतीश-चंद्रबाबू को लग सकता है बड़ा झटका, BJP बोली- 'गैर-जरूरी मांगें नहीं मानेंगे'

New government formation: PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है।

Reported by: Kunal Verma
BJP Leaders
बीजेपी हाईकमान | Image:Republic
Advertisement

New government formation: PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि BJP ने कहा है कि गठबंधन धर्म का पालन किया जाएगा, लेकिन कोई भी गैर-जरूरी मांगें नहीं मानी जाएगी।

नीतीश-चंद्रबाबू को लग सकता है झटका

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही थी कि नीतीश कुमार केंद्र में अपने 3 मंत्री चाह रहे हैं, जबकि चंद्रबाबू नायडू की डिमांड 5 मंत्रियों की है। इसके अलावा दोनों की तरफ से अपने-अपने राज्य के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की भी मांग है। ऐसे में अगर बीजेपी ने ये बयान दिया है तो नीतीश और चंद्रबाबू नायडू को अपनी कई मांगों को सीमित करना पड़ेगा। आपको बता दें कि इस वक्त किंगमेकर की भूमिका में भले ही नीतीश कुमार हों, लेकिन वो अकेल इंडी गठबंधन की भी सरकार नहीं बना सकते।

इसके अलावा अब एक नए अपडेट में जानकारी मिली है कि 7 निर्दलीय सांसदों ने NDA को अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है। इसका मतलब है कि NDA का आंकड़ा अब 300 सीटों तक पहुंच गया है। ऐसे में देखना ये है कि अब नीतीश और चंद्रबाबू नायडू की क्या मांग होती है। हालांकि, आपको बता दें कि रिपब्लिक से बात करते हुए जदयू नेता और नीतीश के करीबी केसी त्यागी ने बताया था कि जदयू बिना शर्त के NDA को समर्थन दे रही है।

Advertisement

क्या अब भी हो सकता है खेला?

PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले तक RJD की उम्मीदें खत्म नहीं होने वाली है। RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है- 'शपथग्रहण से पहले तक बहुत कुछ खेल हो सकता है। इस सरकार में जेडीयू की भूमिका होने जा रही है। जेडीयू के ऊपर देश की नजर है। अग्निवीर योजना, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, जाति जनगणना ये सारी चीजें जेडीयू को करानी चाहिए। बिहार के हाथ में ही केंद्र की सत्ता का रिमोट होगा। नीतीश कुमार किंगमेकर की भूमिका में होंगे। जो विवादित मुद्दे हैं, बीजेपी के एजेंडे पर काम ना हो, देशहित में काम हो। देश संविधान से चले। इसका ख्याल-ध्यान तो चंद्रबाबू नायड़ू और नीतीश कुमार को रखना चाहिए।'

Advertisement

उन्होंने आगे कहा- 'अयोध्या की सीटें बीजेपी हार गई। बनारस में प्रधानमंत्री का मार्जिन कम होना बड़ा संदेश दे रहा है। बीजेपी ने रामराज लाने की बात कही, जनता दुखी हुई, जनता की अदालत में काम करना पड़ेगा। बुलडोजर उल्टा चल गया और बीजेपी बहुमत से चूक गई। एनडीए सरकार की नैय्या डगमगाती रहेगी। इसकी पतवार चंद्रबाबू नायड़ू और नीतीश कुमार के हाथ में है। आगे आगे देखिये होता है क्या, अभी बहुत खेल बाकी है। अभी बहुत सारी संभावनाओं के द्वार खुले हैं। एनडीए के पास अभी पर्याप्त संख्याबल है। इंडिया गठबंधन के  लोग अपनी तरफ से प्रयास कर रहे हैं। शपथग्रहण से पहले तक बहुत कुछ खेल हो सकता है।'

ये भी पढ़ेंः राजद को अब भी आस, मृत्युंजय तिवारी बोले- नीतीश कुमार किंग मेकर, शपथ ग्रहण के पहले हो सकता है...

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 16:13 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo